सीजीपीएससी अपडेट:सहायक प्राध्यापक पद के लिए ऑनलाइन आवेदन की तारीख बढ़ी, मेंस परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी

फोटो रायपुर स्थित लोक सेवा आयोग की है। सहाय प्राध्यापक परीक्षा के अभ्यर्थी लगातार सोशल मीडिया पर आवेदन की प्रक्रिया को लेकर सरकार से मांग कर रहे थे।
  • सीजीपीएससी ने कोरोना की वजह से रुकी प्रक्रिया और परीक्षाओं को लेकर जारी की तारीखें
  • लाखों स्टूडेंट्स लेते हैं इन परीक्षाओं में हिस्सा, लंबे समय से हो रही थी स्थिति स्पष्ट करने की मांग

सीजीपीएससी ने सहायक प्राध्यापक पद के लिए उम्मीदवारों के ऑनलाइन आवेदशन की प्रक्रिया को फिर से शुरू करने का फैसला लिया है। अब 9 सितंबर से 18 सितंबर तक ये आवेदन किए जा सकेंगे। छत्तीसगढ़ व्यवसायिक परीक्षा मंडल ने द्वारा राज्य पात्रता परीक्षा 8 सितंबर 2019 को ली थी। 24 जून 2020 को इसके रिजल्ट आए। अब पात्र उम्मीदवारों को सहायक प्राध्यापक पद के लिए आवेदन करना है। कुछ महीने पहले कोरोना और लॉकडाउन की वजह से प्रक्रिया रोक दी गई थी। आवेदन में त्रुटि सुधार के काम 20 सितंबर से 22 सितंबर तक होंगे।

सीजीपीएससी मुख्य परीक्षा भी होगी
छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने राज्य सेवा मुख्य परीक्षा 2019 के संबंध में भी सूचना जारी की है। इसके मुताबिक मेंस की ऑफलाइन होने वाली परीक्षा को लेकर असमंजस खत्म कर दिया गया है। पहले 17, 18, 19, 20 जून को होने वाली परीक्षा को कोरोनावायरस के चलते रोक दिया गया था। अब राज्य सेवा मुख्य परीक्षा 2019 की लिखित परीक्षा 18, 19, 20 औ 21 अक्टूबर को अंबिकापुर, बिलासपुर, दुर्ग भिलाई, जगदलपुर और रायपुर जिलों में होगी। इनसे जुड़ी ज्यादा जानकारी सीजीपीएसएसी की वेबसाइट cgpsc.cg.gov.in पर देखी जा सकती है।

0/Post a Comment/Comments

Previous Post Next Post

RVKD NEWS

Ads1

Facebook

Ads2