पेंड्रा में कोरोना से पहली मौत:कोरोना से मसाला व्यापारी की मौत, पेंड्रा में इलाज करने वाला निजी अस्पताल का डॉक्टर भी संक्रमित

कोरोना से रविवार को जिले में पहली मौत हुई है। पेण्ड्रा शहर निवासी 65 वर्षीय व्यापारी की रायपुर के अंबेडकर अस्पताल में मौत हुई है। जांच में वह संक्रमित पाया गया है। स्थानीय प्रशासन के अधिकारी शव लेने रायपुर लेने गये हैं। सोमवार को पेण्ड्रा के मुक्तिधाम में अंतिम संस्कार कराया जायेगा। बताया जा रहा है कि पेण्ड्रा के जिस निजी डॉक्टर के पास व्यापारी का इलाज चल रहा था। वो भी रविवार को पॉजिटिव मिला है। इसके साथ ही जिले में संक्रमितों की संख्या 136 पहुंच गई है। इसमें से 46 लोग ही ठीक हुए हैं और 89 का इलाज चल रहा है। व्यापारी की मौत के बाद नागरिकों में कोरोना से दहशत है।

बताया जा रहा है कि मसाला उद्योग चलाकर गांव-गांव दुकानों में सप्लाई करने वाले व्यापारी को हार्ट, शुगर, ब्लड प्रेशर एवं थायराइड थी। जिसका नियमित इलाज चल रहा था। वह 1 सप्ताह पहले सर्दी, खांसी और बुखार आने से वे पेण्ड्रा के एक निजी क्लीनिक में इलाज करा रहे थे। यहां 5 दिन के इलाज से हालत और बिगड़ने लगी तो शुक्रवार को यहीं पर अन्य निजी क्लीनिक में ले जाया गया। जहां पर डॉक्टर ने जांच में उनके शरीर में ऑक्सीजन की कमी पाई।

इसे कोरोना का लक्षण मानते हुये जांच कराने की सलाह देकर उन्हें रेफर कर दिया। मृतक का पुत्र उन्हें रायपुर ले गया। रायपुर में दो निजी अस्पतालों में भर्ती कराने का प्रयास किया, लेकिन वहां बिस्तर खाली नहीं होना बताकर प्रबंधन ने भर्ती से मना कर दिया गया। तब देर रात डॉ अंबेडकर अस्पताल रायपुर में भर्ती कराया गया। उनका सैंपल लिया गया था, लेकिन रविवार सुबह लगभग 11 बजे व्यापारी की मौत हो गई। जब उनकी कोरोना रिपोर्ट आया तो उसमें वे पॉजिटिव पाए गए। व्यापारी के हल्दी एवं मसाला उद्योग में काम करने वाले मजदूरों की जांच भी स्वास्थ विभाग द्वारा की जाएगी।

आज पेण्ड्रा के मुक्तिधाम में प्रशासन कराएगा अंतिम संस्कार

व्यापारी की मौत कोरोना से हुई है: सीएमएचओ

जिला गौरेला पेण्ड्रा मरवाही के सीएमएचओ डॉ. देवेंद्र पैकरा ने बताया कि पेण्ड्रा से जिस व्यवसायी की मौत रायपुर के अंबेडकर अस्पताल में हुई है। उन्हें जांच में कोरोना पाॅजिटिव पाया गया है। जिले में कोरोना से मौत की शुरुआत के बाद सीएमएचओ ने नागरिकों से अपील है कि सभी सतर्कता बरतें, मास्क लगाएं और सोशल डिस्टेंस का पालन करें।

पटवारी को भेजा है शव लेने के लिए: तहसीलदार

पेण्ड्रा के तहसीलदार घनश्याम तंवर ने बताया कि कोरोना से व्यवसायी की मौत की जानकारी पर उच्चाधिकारियों के निर्देश पर पटवारी को शव लेने रायपुर भेजा गया है। उन्होंने बताया कि शासन की गाइड लाइन के अनुसार सोमवार को पेण्ड्रा के मुक्तिधाम में शव का अंतिम संस्कार किया जाएगा।

जिले में नेताओं के दौरों से क्षेत्रवासियों में पनप रहा आक्रोश

कोरोना संक्रमण के लगातार फैलने के बावजूद मरवाही उप चुनाव की तैयारी के नाम पर रायपुर से लगातार क्षेत्र में पहुंच रहे नेताओं के दौरों, सभा और बैठकों को लेकर क्षेत्रवासियों में आक्रोश है। क्षेत्रवासियों का कहना है कि जब रायपुर में बड़े पैमाने में कोरोना है तो वहां के व्यक्ति इस क्षेत्र में क्यों आ रहे हैं? क्षेत्रवासियों का कहना है कि जब तक कोरोना के प्रसार पर नियंत्रण नहीं लगता है। तब तक क्षेत्र में सभा एवं बैठकों का दौर रोका जाना चाहिए।

0/Post a Comment/Comments

Previous Post Next Post

RVKD NEWS

Ads1

Facebook

Ads2