रायपुर में फिर ठगी:किसान से 9.28 लाख रुपए ठगे, बंद पड़ी इंश्योरेंस पॉलिसी शुरू करने का दिया था झांसा

  • खमतराई क्षेत्र का मामला, जब कंपनी के दफ्तर पहुंचे तब ठगी का पता चला
  • नौ माह से शातिर बदमाशों के बताए गए खाते में जमा कर रहे थे रुपए

छत्तीसगढ़ के रायपुर में ऑनलाइन ठगी के मामले रुक ही नहीं रहे हैं। अब शातिर ठगों ने एक किसान से 9.28 लाख रुपए ठग लिए। बदमाशों ने किसानों को उसकी बंद पड़ी इंश्योरेंस पॉलिसी फिर से शुरू कराने का झांसा दिया था। इसके बाद से ही वह ठगों के बताए खाते में रुपए जमा कर रहे थे। मामला खमतराई थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, रांवाभाठा निवासी तिलक साहू किसान हैं। उन्होंने साल 2012 में मैक्स लाइफ इंश्योरेंस कंपनी से एक पॉलिसी ली थी। इसमें सिर्फ एक साल ही प्रीमियम दिया। इसके बाद कभी ध्यान नहीं दिया। नवंबर 2019 में उनके पास एक युवती ने कॉल किया। उसने अपना नाम पूजा शर्मा और इंश्योरेंस कंपनी का अधिकारी बताया।

बदमाशों ने बताया- कुछ रुपए जमा करने पर उन्हें पॉलिसी की पूरी रकम मिल जाएगी
खुद को कंपनी अधिकारी बताने वाली पूजा ने पॉलिसी की पूरी जानकारी दी और उसका नंबर भी बताया। इससे वह पूजा के झांसे में आ गए। इसके बाद ठग ने कहा, कुछ पैसा जमा करने से उन्हें पॉलिसी की पूरी रकम मिल सकती है। इस पर तिलक तैयार हो गए। कुछ दिन बाद उनसे एक युवक ने संपर्क किया और खुद का नाम केके विश्वकर्मा बताया।

रुपए जमा करने के लिए दिया खाता नंबर
आरोपी युवक केके विश्वकर्मा ने तिलक को रुपए जमा करने के लिए एक खाता नंबर दिया। इसके बाद पिछले साल दिसंबर से अब तक तिलक उस खाते में किश्त में 9.28 लाख रुपए जमा कर चुके थे। एक दिन तिलक अपनी पॉलिसी के बारे में जानने के लिए इंश्योरेंस कंपनी के दफ्तर पहुंच गए, तब ठगी का पता चला। पुलिस ने बैंक से खाते की डिटेल मांगी है।

0/Post a Comment/Comments

Previous Post Next Post

RVKD NEWS

Ads1

Facebook

Ads2