नक्सलियों का आतंक:रिश्ता तय करने गांव जा रहे 2 युवकों की गला घोंटकर हत्या, महिलाओं से मारपीट भी की, युवकों पर मुखबिर होने का आरोप

किरंदुल थाना क्षेत्र के डोडी तुमनार की रहने वाली युवती जोगी की शादी से पहले सारे सपने उजड़ गए। उसके मंगेतर अशोक सहित उसके साथी बंडरा उर्फ हिड़मा को नक्सलियों ने मौत के घाट तब उतार दिया, जब शादी का रिश्ता फाइनल करने ये सब किरंदुल से जोगी के गांव डोडी तुमनार जा रहे थे। नक्सलियों ने जोगी सहित 5 महिलाओं की पिटाई भी की है। शव के पास नक्सलियों ने पर्चे भी छोड़े। जिसमें अशोक को पुलिस का गोपनीय सैनिक बताते हुए हत्या का जिम्मेदार दंतेवाड़ा एसपी को ठहराया। घटना गुरुवार की बताई जा रही है। इसकी खबर शुक्रवार सुबह लगी। पुलिस ने घटनास्थल से दोनों के शव को बरामद कर लिए हैं। दरअसल, किरंदुल के रहने वाले अशोक और जोगी के बीच प्रेम प्रसंग था, काफी समय से दोनों साथ में रह रहे थे। दोनों ने शादी करने की ठानी और बात पक्की करने गांव जा रहे थे। इस बीच 100 से ज्यादा नक्सलियों की मीटिंग चल रही थी। जिसमें पापाराव, चैतू, विनोद जैसे क्षेत्र के बड़े नक्सल लीडर मौजूद थे। इन्हें देख नक्सलियों ने रोक दिया और पूछताछ शुरू कर दी। पुलिस का मुखबिर बताकर दोनों युवकों को मौत के घाट उतार दिया। महिलाओं ने विनती भी की लेकिन वे नहीं माने।

इलाके में पहले भी नक्सली कर चुके हैं ग्रामीणों की हत्याएं
किरंदुल के इस क्षेत्र में इसके पहले भी कई बार हत्या, अपहरण जैसी घटनाएं भी हो चुकी हैं। हालही में गुमियापाल निवासी एनएमडीसी कर्मचारी सहित अन्य गांवों के ग्रामीणों पर पुलिस मुखबिरी का आरोप लगाकर नक्सली हत्या कर चुके हैं।

गोपनीय सैनिक नहीं था निर्दोषों को मार रहे नक्सली: एसपी
दंतेवाड़ा एसपी डॉ अभिषेक पल्लव ने कहा कि नक्सलियों ने दो ग्रामीणों की हत्या कर 5 महिलाओं की पिटाई भी की है। जिन दो ग्रामीणों की नक्सलियों ने हत्या की है वे न तो गोपनीय सैनिक थे और न ही पुलिस के मुखबिर। नक्सलियों ने निर्दोषों की हत्या की है।

0/Post a Comment/Comments

Previous Post Next Post

RVKD NEWS

Ads1

Facebook

Ads2