कोरबा में भिड़े भाजपा नेता:पूर्व गृह मंत्री ननकी राम कंवर के बेटे और जिला सहकारी बैंक के पूर्व अध्यक्ष पांडेय के बीच मारपीट; घर में बंधक बनाकर पीटने का आरोप

यह फोटो पूर्व गृहमंत्री ननकी राम के बेटे संदीप कंवर की है। आरोप है कि संदीप और जिला सहकारी बैंक के पूर्व अध्यक्ष देवेंद्र पांडेय के बीच पैसे के लेनदेन को लेकर मारपीट हो गई।- फाइल फोटो
  • रामपुर पुलिस चौकी के एमपी नगर का मामला, रात को दोनों पक्षों ने एफआईआर दर्ज कराई
  • संदीप कंवर का आरोप- उधारी के 20 लाख रुपए लेने गए थे देवेंद्र पांडेय के घर, बेटा उग्र हो गया

छत्तीसगढ़ के कोरबा में बुधवार शाम भाजपा के दो नेताओं के बीच जमकर मारपीट हो गई। इनमें से एक पूर्व गृह मंत्री ननकी राम कंवर बेटे संदीप कंवर हैं और दूसरे जिला सहकारी बैंक के पूर्व अध्यक्ष देवेंद्र पांडेय। मामला पैसे के लेनदेन का है। दोनों पक्षों की ओर से रामपुर पुलिस चौकी में एफआईआर दर्ज कराई गई है।

जिला पंचायत सदस्य संदीप कंवर ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि वे बुधवार शाम देवेंद्र पांडेय के एमपी नगर, निहारिका स्थित घर गए थे। उन्हें देवेंद्र से 20 लाख रुपए लेने हैं। संदीप ने आरोप लगाया है कि लेनदेन को लेकर बात चल रही थी। इसी दौरान देवेंद्र पांडेय के बेटे शुभम उग्र हो गए। उन्होंने बंधक बनाकर मारपीट करना शुरू कर दी।

संदीप पर जबरदस्ती घर में घुसकर मारपीट का आरोप
देवेंद्र पांडेय की ओर से भी क्रॉस एफआईआर लिखवाई गई है। आरोप है कि संदीप कंवर उनके घर आकर जबरदस्ती विवाद करने लगे। इस पर उन्हें समझाने का भी प्रयास किया, लेकिन उन्होंने मारपीट शुरू कर दी। इसके बाद पुलिस ने दोनों की रिपोर्ट दर्ज कर ली है। फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है।

कभी दोनों के पिता गुरू शिष्य थे, देवेंद्र भी कट्‌टर समर्थक रहे
एक समय था, जब देवेंद्र पांडेय पूर्व गृहमंत्री और भाजपा नेता ननकी राम कंवर के कट्‌टर समर्थक हुआ करते थे। आदिवासी नेता ननकी राम के संबंध देवेंद्र के पिता स्वर्गीय काशीराम पांडेय के साथ रहे हैं। ननकी राम उन्हें अपने गुरू की तरह मानते थे। इसके चलते राजनीतिक रूप से भी दोनों परिवारों की बेहतर जुगलबंदी रही है।

विवाद की जड़ में श्रृष्टि हॉस्पिटल
रजगामार रोड पर सृष्टि हॉस्पिटल और नर्सिंग कॉलेज की स्थापना की पहल ननकीराम कंवर ने की थी। जिसके संचालन समिति के बोर्ड में देवेंद्र पांडेय का वर्चस्व रहा है। हॉस्पिटल को लेकर इन दोनों ही पक्षों में विवाद की स्थिति होने की चर्चाएं रही हैं। माना जा रहा है कि बुधवार रात हुई घटना भी इसी विवाद का कारण है।

0/Post a Comment/Comments

Previous Post Next Post

RVKD NEWS

Ads1

Facebook

Ads2