रायपुर में प्रदर्शन:परीक्षा पास करने के बाद भी अटकी शिक्षक भर्ती; अभ्यर्थियों का फूटा गुस्सा, हाथों में तख्तियां लेकर सड़क पर उतरे

छत्तीसगढ़ में शिक्षक भर्ती परीक्षा पास करने के बाद भी नियुक्ति नहीं होने पर शनिवार को अभ्यर्थियों का गुस्सा भड़क गया। चयनित तमाम अभ्यर्थियों ने हाथों में तख्ती लिए जमकर नारेबाजी की।
  • रायपुर स्थित बूढ़ातालाब के पास चयनित अभ्यर्थियों ने की नारेबाजी
  • माह के अंत तक नियुक्ति प्रक्रिया शुरू नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी

छत्तीसगढ़ में शिक्षक भर्ती परीक्षा पास करने के बाद भी नियुक्ति नहीं होने पर शनिवार को अभ्यर्थियों का गुस्सा भड़क गया। चयनित तमाम अभ्यर्थियों ने हाथों में तख्ती लिए जमकर नारेबाजी की। अभ्यर्थियों का आरोप है कि बार-बार उन्हें झूठा आश्वासन दिया जा रहा है। माह के अंत तक भर्ती प्रक्रिया शुरू नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

रायपुर स्थित बूढ़ातालाब के धरना स्थल पर शनिवार को चयनित अभ्यर्थी हाथों में शिक्षक भर्ती जल्दी हो नारे लिखी तख्तियां लेकर एकत्र हो गए। उन्होंने नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। अभ्यर्थियों का कहना है कि शिक्षा मंत्री बार-बार कहते हैं कि कोरोना काल खत्म होने के बाद प्रक्रिया शुरू होगी। ये कोरोना काल कब खत्म होगा।

स्थिति गंभीर, इसलिए सड़क पर आना पड़ा
अभ्यर्थियों का कहना है कि परीक्षा पास करने के बाद भी उन्हें नियुक्ति नहीं मिल सकी है। इसके चलते उनकी स्थिति गंभीर हो गई है। उनकी मजबूरी है, जिसके कारण उन्हें सड़क पर उतर कर अपनी मांगों के लिए प्रदर्शन करना पड़ा रहा है। ये गंभीर बात है कि हमें सरकार का ध्यान आकर्षित कराने के लिए सड़क पर आना पड़ा है।

मार्च 2019 में निकला था विज्ञापन, दिसंबर तक पूरी होनी थी प्रक्रिया
अभ्यर्थियों का कहना है कि शिक्षक भर्ती के लिए मार्च 2019 में विज्ञापन निकला था। इसके लिए दिसंबर तक भर्ती प्रक्रिया पूरी की जानी थी। 8 माह बीत जाने के बाद भी प्रक्रिया शुरू नहीं की जा सकी है। जबकि उनका चयन भी हो चुका है। अभ्यर्थियों में इसको लेकर नाराजगी है। उन्होंने इस माह के अंत तक प्रक्रिया शुरू नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

0/Post a Comment/Comments

Previous Post Next Post

RVKD NEWS

Ads1

Facebook

Ads2