छत्तीसगढ़:राहुल गांधी बोले- आने वाले दिनों में देश में रोजगार नहीं होगा, क्योंकि मोदी ने अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर दिया, छत्तीसगढ़ सरकार ने गरीबों की रक्षा की

रायपुर में राज्य सरकार का कार्यक्रम मुख्यमंत्री हाउस में हुआ। कांग्रेस नेता राहुल गांधी वीडियो कॉन्फ्रेस के जरिए जुड़े। उन्होंने कहा कि पिछले 6 सालों में देश की अर्थव्यवस्था को बुरी तरह प्रभावित किया गया।
  • राज्य सरकार की न्याय योजना और हर जिले में नया कांग्रेस भवन शुरू करने के कार्यक्रम में शामिल हुए राहुल
  • वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए केंद्र सरकार पर बयान दिया, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री और मंत्रियों के काम को सराहा

राज्य सरकार की न्याय योजना और हर जिले में नया कांग्रेस भवन शुरू करने के कार्यक्रम में कांग्रेस नेता राहुल गांधी दिल्ली से जुड़े। वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए राहुल गांधी ने कहा कि आने वाले दिनों में देश में रोजगार नहीं होगा, किसी युवा को रोजगार नहीं मिलेगा। देश में यह स्थिति 70 साल में पहली बार आएगी। देश में 90 प्रतिशत रोजगार असंगठित क्षेत्र देता है, इसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बर्बाद कर दिया है। मैंने पिछली बार देश में आर्थिक संकट आने की बात कही थी, तब लोगों ने कहा राहुल गलत बोल रहा है, मीडिया ने मेरा मजाक उड़ाया, अब भी मेरी बात मत मानों, आपको दिख जाएगा।

देश की असंगठित अर्थव्यवस्था पर आक्रमण हुए
राहुल ने कहा कि देश को दो अर्थव्यस्थाएं चलाती हैं। पहली संगठित क्षेत्र की जिनमें बड़े बिजनेस आते हैं, दूसरी है असंगठित, इनमें छोटे दुकानदार, किसान, स्मॉल मीडियम बिजनेस और लाखों गरीब लोग आते हैं। पिछले 6 सालों में असंगठित अर्थव्यवस्था को नरेंद्र मोदी ने बर्बाद किया, क्योंकि वो इसका पैसा बड़े बिजनेस के हवाले करना चाहते है। इस अर्थव्यवस्था पर नोटबंदी, गलत जीएसटी और अचानक लॉकडाउन करके आक्रमण किया गया है।

छत्तीसगढ़ की सरकार गरीबों रक्षा कर रही
राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस की सरकार असंगठित और संगठित अर्थव्यवस्था को बैलेंस करने का काम करती है। छत्तीसगढ़ की सरकार अपनी योजनाओं से गरीब, किसान, मजदूर वर्ग के लोगों की रक्षा कर रही है। इसके लिए मैं मुख्यमंत्री और राज्य के सभी मंत्रियों को बधाई देता हूं। यहां कमजोर वर्ग को मजबूत बनाने का काम हो रहा है और विकास किया जा रहा है।

आरएसएस-बीजेपी लड़वा रही
देश में आरएसएस और बीजेपी के लोग एक हिंदुस्तानी को दूसरे से लड़ाने का काम कर रही है। हमें इसे रोकना होगा। छत्तीसगढ़ में या देश में जहां भी एक हिंदुस्तानी से दूसरे को लड़ाया जाएगा, कांग्रेस पार्टी उन्हें ऐसा करने से रोकेगी। हम देश को तोड़ने नहीं बल्कि जोड़ने का काम करेंगे, छोटे मजदूर, किसान और दुकानदारों की आवाज उठाने का काम करेंगे।

कांग्रेस नहीं जनता के भवन होने चाहिए
छत्तीसगढ़ की कांग्रेस पार्टी प्रदेश के हर जिले में राजीव भवन बना रही है। इसे लेकर राहुल गांधी ने कहा कि यह अच्छी बात है कि हर जिले में कांग्रेस पार्टी का दफ्तर हो। इन भवनों को राजीव भवन नाम दिया गया है। नाम भले ही राजीव भवन है, मगर यह जनता का भवन या दफ्तर होना चाहिए। इसके दरवाजे आम जनता के लिए हमेशा खुले होने चाहिए।

0/Post a Comment/Comments

Previous Post Next Post

RVKD NEWS

Ads1

Facebook

Ads2