अयोध्या से छत्तीसगढ़ तक:रायपुर में पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह ने की विशेष पूजा, बस्तर और दुर्ग में भी दिखे ऐसे ही नजारे

तस्वीर रायपुर के वीआईपी रोड स्थित राम मंदिर की है। परिवार के साथ यहां डॉ रमन पहुंचे। मीडिया के सामने उनकी पोती भी जय श्री राम कहते हुए दिखी।
  • राजधानी के वीआईपी रोड स्थित राम मंदिर में खास कार्यक्रम की तैयारी
  • घरों में भी लोगों ने जलाए दीपक, भगवा झंडे लगाकर की भगवान की पूजा
  • अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया राम मंदिर का भूमि पूजन

उत्तर प्रदेश की अयोध्या नगरी में भगवान राम के मंदिर का भूमि पूजन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया। इसका उत्साह छत्तीसगढ़ के कई शहरों में देखने को मिला। रायपुर के वीआईपी रोड स्थित राम मंदिर में दिन भर कई तरह के कार्यक्रम हो रहे हैं। जिस वक्त पीएम ने अयोध्या में पूजा की, उसी दौरान पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह ने परिवार के साथ वीआईपी रोड के राम मंदिर में पूजा की। शहर के फूल चौक स्थित हनुमान मंदिर को गुब्बारों से सजाया गया। प्राचीन राम मंदिर दूधाधारी मठ में भी विशेष पूजा हुई।

दुर्ग में महाआरती

दुर्ग के इस मंदिर में आरती की गई। बाहर के हिस्से में मंदिर को सजाया भी गया।

दुर्ग में के गांधी चौक स्थित राम सीता मंदिर में सुबह से ही चहल-पहल का माहौल रहा। अयोध्या के भूमि पूजन के साथ ही यहां भी भगवान राम की महा आरती की गई। मंदिर में शहर के लोग भी पहुंचे और जय श्री राम के नारों के साथ जय कारे लगाए गए। दुर्ग शहर के अलावा भिलाई के रिहायशी इलाकों में भी लोगों में राम मंदिर भूमि पूजन का उत्साह दिखा। कुछ एक जगहों पर लोगों ने पटाखे भी जलाए।

जगदलपुर में जलाए गए दीपक

जगदलपुर के लोगों ने भी इस अंदाज में भगवान राम को याद किया।

बस्तर संभाग में भी भगवान राम के भक्तों का उत्साह देखने को मिला। जगदलपुर शहर में कार, बाइक और घरों में भगवा झंडे लगे नजर आए। पनारा पारा स्थित राम मंदिर में जुटे लोगों ने सैकड़ों दिए जलाए। यह इस इलाके का पुराना मंदिर है। रिहायशी इलाकों में महिलाओं और बच्चों ने रंगोली भी बनाई। भगवान राम की 6 फिट के आकर की रंगोली सजाकर अयोध्या में बन रहे राम मंदिर की खुशियां मनाईं।

0/Post a Comment/Comments

Previous Post Next Post

RVKD NEWS

Ads1

Facebook

Ads2