छत्तीसगढ़ में कोरोना:लॉकडाउन नहीं बढ़ाएगी सरकार, अधिक संक्रमण वाले जिलों में कलेक्टर लेंगे फैसला, स्वास्थ्य मंत्री के बंगले में मिले 9 संक्रमित

तस्वीर रायपुर के समता कॉलोनी की है। यहां लोगों की कोरोना जांच की गई। शहर में एक बस में ही लैब बनाई गई है, जो लोगों की कोरोना जांच कर रही है।
  • प्रदेश में बुधवार की शाम तक 205 नए संक्रमित मिले, 258 को डिस्चार्ज किया गया दो कोरोना संक्रमितों की मौत भी हुई
  • राजधानी के लॉकडाउन को लेकर सीएम दे सकते हैं निर्देश, प्रदेश स्तर पर 6 अगस्त के बाद नहीं रहेगा लॉकडाउन

छत्तीसगढ़ में 6 अगस्त के बाद लॉकडाउन नहीं बढ़ेगा। सीएम भूपेश की मौजूदगी में मंत्रियों के बीच हुई बैठक में कोरोना संक्रमण के हालातों की समीक्षा के बाद यह निर्णय लिया गया। जिन जिलों में संक्रमण ज्यादा होंगे वहां पर लॉकडाउन का फैसला पहले की तरह कलेक्टर ही करेंगे। कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे ने बताया कि लॉकडाउन आगे बढ़ाने का अधिकार जिला कलेक्टर्स को दिया गया है। अब वे ही तय करेंगे कि जिले में लॉकडाउन आगे बढ़ाया जाए या नहीं।

एक युवक के सवाल पर मुख्यमंत्री का जवाब

राज्य में कोरोना
जानकारी के मुताबिक स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के रायपुर स्थित बंगले से बुधवार को 9 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इनमें से 7 कर्मचारी अभी वहां काम कर रहे थे, और दो ऐसे कर्मचारी भी पॉजिटिव पाए गए जो पिछले संक्रमितों के संपर्क में आए थे। राज्य में 205 नए संक्रमित मिले। अब कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या 10407 हो गई है। टोटल एक्टिव केस 2465 हैं, आज 258 लोगों को डिस्चार्ज किया गया। अब तक 7871 लोग ठीक हो चुके हैं। 5 अगस्त की रिपोर्ट में दो कोरोनावायरस संक्रमितों के मौत की जानकारी भी है। अब तक राज्य में 71 जानें जा चुकी हैं।

रायपुर से 83, दुर्ग से 32, बस्तर से 18, राजनांदगांव से 16, महासमुंद से 13, रायगढ़ बलौदा बाजार से 9-9 जशपुर से 5, सरगुजा व नारायणपुर से 4-4, जांजगीर-चांपा, कांकेर 2-2, बेमेतरा, कबीरधाम, गरियाबंद, बिलासपुर, सूरजपुर व कोंडागांव से 1-1 पॉजिटिव लोग मिले हैं। रायपुर के परशुराम नगर महामाया पारा के रहने वाले 63 साल के कोरोना संक्रमित व्यक्ति की मौत हो गई, जशपुर के रहने वाले 55 साल के वक्ति की मौत 3 अगस्त को हो गई थी इनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

0/Post a Comment/Comments

Previous Post Next Post

RVKD NEWS

Ads1

Facebook

Ads2