रायपुर में ठगी:सरकारी नौकरी लगवाने का झांसा देकर 40 हजार रुपए ठगे; दिव्यांग ने खनन विभाग में आवेदन किया था

  • राजेंद्र नगर क्षेत्र की घटना, नौकरी लगवाने के लिए बदमाशों ने एक लाख रुपए मांगे थे
  • दिव्यांग ने बिलासपुर खनिज विभाग में सहायक ग्रेड-3 पद के लिए किया था आवेदन

छत्तीसगढ़ के रायपुर में ठगी के मामले थम नहीं रहे हैं। इस बार सरकारी नौकरी लगवाने का झांसा देकर एक दिव्यांग से 40 हजार रुपए हड़प लिए गए। दिव्यांग ने खनिज विभाग में नौकरी के लिए आवेदन किया था। इसके बाद से ही उसके पास कॉल आना शुरू हुए। मामला राजेंद्र नगर थाना क्षेत्र का है। पुलिस ने बैंक ट्रांजेक्शन की जानकारी मांगी है।

जानकारी के मुताबिक, राजेंद्र नगर निवासी हेमलेश्वर साहू दिव्यांग हैं। उन्होंने नवंबर 2019 में बिलासपुर खनिज विभाग में सहायक ग्रेड-3 के लिए आवेदन किया था। इसके 15 दिन बाद उनके पास एक कॉल आया। इसमें उनकी नौकरी लगवाने की बात कही गई और वाट्सएप पर दस्तावेज मांगे। साथ ही नौकरी के लिए एक लाख रुपए की डिमांड रखी।

तीन किश्त में दिए 40 हजार रुपए
हेमलेश्वर ने तीन किश्त में 40 हजार रुपए बताए गए खाते में जमा कर दिए। इसके बाद वह और पैसों की डिमांड करने लगा। इस पर हेमलेश्वर ने कहा कि पहले नौकरी लगवाओ, बाकी पैसा बाद में दूंगा। एक माह बाद कॉल कर फिर रुपए मांगे तो हेमलेश्वर ने मना कर दिया। इसके बाद बदमाश का कॉल आना भी बंद हो गया।

इसके बाद से नंबर स्विच ऑफ
उसके बाद से ही बदमाशों के मोबाइल नंबर स्विच ऑफ हैं। पुलिस का कहना है कि हेमलेश्वर की आरोपियों से कभी मुलाकात नहीं हुई है। सिर्फ फोन पर ही उसकी बातचीत होती थी। उसके मोबाइल पर खाता नंबर आ जाता था, वह बैंक जाकर उसमें पैसे जमा कर देता था। हेमलेश्वर ने कर्ज लेकर पैसे ठगों को दिए हैं।

0/Post a Comment/Comments

Previous Post Next Post

RVKD NEWS

Ads1

Facebook

Ads2