कोरोना से जंग में सब साथ:संक्रमण राेकने 40 संस्थाओं के 800 से ज्यादा मेंबर्स उतरे फील्ड में, जिंगल्स और स्लोगन से कर रहे अवेयर

शहर अनलाॅक हाेते ही भीड़ बढ़ने से जिला प्रशासन अब संस्थाओं की मदद से चला रहा अवेयरनेस कैंपेन

कोरोना के बढ़ते संक्रमण काे राेकने के लिए जिला प्रशासन अब शहर के एनजीओ और सामाजिक संस्थाओं के साथ मिलकर काम कर रहा है। समाज कल्याण, महिला एवं बाल विकास विभाग, स्मार्ट सिटी और कलेक्ट्रेट के अलावा शहर की 40 सामाजिक संस्थाओं के 800 से ज्यादा मेंबर्स काेराेना से जंग लड़ने की इस मुहिम में साथ देने के लिए आगे आए हैं। सभी संस्थाओं के मेंबर्स काे काेराेना याेद्धा नाम दिया गया है। कलेक्टर एस. भारतीदासन और जिला पंचायत सीईओ डॉ. गौरव सिंह ने सभी काे कोरोना योद्धा लिखी टी-शर्ट दी है, जिसे पहनकर लोग कैंपेन के लिए निकल रहे हैं। हर एनजीओ को अलग-अलग क्षेत्र की जिम्मेदारी दी गई है। संस्थाओं के सदस्य जिंगल्स, स्लोगन और पंपलेट से कोरोना से बचने के लिए लाेगाें काे मास्क लगाने, सैनिटाइजर यूज करने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने, बार-बार हाथ धोने जैसी सलाह दे रहे हैं।

राेज सैकड़ाें काे समझा रहे काेराेना से बचाव के तरीके
समर्थ चैरिटेबल ट्रस्ट के मेंबर्स भांटागांव, रामनगर, मंगलबाजार और जोरा जैसे क्षेत्राें में अवेयरनेस कैंपेन चला रहे हैं। संस्था की डॉ. मनजीत कौर ने बताया कि गाड़ी पर साउंड सिस्टम लगाकर इन क्षेत्राें में रहने वाले सैकड़ाें लाेगाें काे कोरोना के लक्षण और बचाव के तरीके समझा रहे हैं। जल्द ही बेंगलुरु से ऐसी ड्रेस मंगवा रहे हैं जिसमें कोरोना वायरस का सिम्बाॅल बना है। संस्था के मेंबर्स और वाॅलेंटियर्स यही ड्रेस पहनकर लाेगाें काे अवेयर करेंगे।

दुस्साहस मत दिखाओ, चेहरे पर ठीक से मास्क लगाओ...
शहर की ऐसी जगह जहां अनलाॅक के बाद से भीड़ ज्यादा आ रही है, सामाजिक संस्थाओं काे वहां अवेयरनेस कैंपेन चलाने के प्रेरित किया गया है, ताकि संक्रमण फैलने से राेक सकें। कुछ संस्थाएं जरूरतमंदाें काे मास्क और सैनेटाइजर भी बांट रही हैं। संस्थाएं- नाहक दुस्साहस मत दिखाओ, चेहरे पर ठीक से मास्क लगाओ... सब मिलजुलकर कोरोना से लड़ें, कोरोना मुक्त रायपुर बनाने की ओर आगे बढ़ें... जैसे स्लोगन के जरिए लोगों को अवेयर कर रही हैं।

वीडियाे से समझा रहे कैसे बनती है संक्रमण की चेन
संकल्प सांस्कृतिक समिति के मेंबर्स तेलीबांधा में पंपलेट बांटकर काेराेना से बचने के तरीके समझा रहे हैं। संक्रमण की चेन कैसे बनती है, कैसे कोरोना फैलता है... ये भी वीडियाे के जरिए लाेगाें काे समझाया जा रहा है।

बांट रहे मास्क, डिस्टेंसिंग का महत्व भी समझा रहे
खालसा रिलीफ फाउंडेशन के मेंबर्स टाटीबंध, न्यू राजेन्द्र नगर में लोगों से मास्क पहनने की अपील कर रहे हैं। हरिंदर सिंह ने बताया, 1 हजार से ज्यादा लोगों को मास्क बांट चुके हैं। साेशल डिस्टेंसिंग का महत्व भी बता रहे हैं।

0/Post a Comment/Comments

Previous Post Next Post

RVKD NEWS

Ads1

Facebook

Ads2