कोरोना 30000 पार:छत्तीसगढ़ के ओएसडी-पीएसओ हुए संक्रमित, सीएम भूपेश को किया गया क्वारंटाइन

  • रायपुर में रिकॉर्ड 669 नए मरीज, प्रदेश में 1346 संक्रमित
  • ओएसडी-पीएसओ संक्रमित, सीएम भूपेश क्वारंटाइन

राजधानी में कोरोना का कहर जारी है और रविवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने ओएसडी और पीएसओ के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद 4 दिन के लिए क्वारंटाइन हो गए हैं। खुद सीएम ने ट्वीट कर बताया कि उनकी रिपोर्ट निगेटिव है, लेकिन एहतियात के तौर पर वे आइसोलेशन में चले गए हैं।

इधर, पिछले 24 घंटे में प्रदेश में 1346 और राजधानी में 669 कोरोना मरीज मिले हैं। प्रदेश में 7 मौतें हुई हैं, जिनमें रायपुर में 5 हुई है। वहीं पिछले 24 घंटे में 485 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है। अब तक 16303 मरीज अस्पताल से घर जा चुके हैं। प्रदेश में एक्टिव केस 13520 हो गई है। वहीं डीडीनगर थाने में 2 दिन में 11 और गोलबाजार में 5 पुलिसकर्मी पॉजिटिव मिले हैं। लक्षण दिखने के बाद कुछ अधिकारियों को होम आइसोलेशन में भेज दिया गया है।

मुख्यमंत्री निवास में कोरोना संक्रमण का पहला मामला उनके पश्चिमी द्वार के सुरक्षाकर्मी का था। हाल में ही उनके संसदीय सलाहकार राजेश तिवारी और कांग्रेस कोषाध्यक्ष तथा नान चेयरमैन रामगोपाल अग्रवाल भी पॉजिटिव निकल गए। विधानसभा में कार्यवाही के दौरान विधायक डमरुधर पुजारी भी कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव निकले। रविवार को सीएम के ओएसडी और पीएसओ संक्रमित निकल गए। चूंकि सीएम के इर्द-गिर्द के लोग संक्रमित निकले, इसलिए वे क्वारेंटाइन हुए हैं।

सीएम का ट्वीट- मेरी रिपोर्ट निगेटिव, लेकिन संकट का समय है, सावधानी बरतते रहें

सीएम भूपेश ने अपने ट्वीट में लिखा है कि मेरे ओएसडी और पीएसओ कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। मेरी रिपोर्ट इस समय निगेटिव है, लेकिन मैं ऐहतियातन अगले चार दिन आइसोलेशन में रहूंगा। संकट का समय है कृपया सभी लोग सावधानी बरतते रहें।

प्रदेश में हर 10 लाख लोगों में 1 हजार संक्रमित, देश में संख्या इसकी दोगुनी

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के रोजाना आंकडों के आधार पर किए गए एक विश्लेषण के अनुसार छत्तीसगढ़ में अब हर 10 लाख लोगों में एक हजार व्यक्तियों में कोरोना संक्रमण निकल रहा है। राष्ट्रीय औसत दो हजार का है, इसलिए अभी भी छत्तीसगढ़ में संक्रमण की दर आधी ही है।

0/Post a Comment/Comments

Previous Post Next Post

RVKD NEWS

Ads1

Facebook

Ads2