बढ़ रहा खतरा:पेंड्रा जिला अस्पताल के 2 डॉक्टर, मोहल्ला क्लास में पढ़ने वाले एक छात्र सहित जिले में 11 कोरोना संक्रमित मिले

डॉक्टरों को होम आइसोलेशन में रखा, जबकि अन्य संक्रमितों को बिलासपुर में कराया भर्ती

गौरेला पेण्ड्रा मरवाही जिले में कोरोना के 11 नए मामले मिले हैं, जिसमें एक महिला डाक्टर और एक वरिष्ठ डाॅक्टर सहित जिला अस्पताल के 2 डॉक्टर, मोहल्ला क्लास में पढ़ने वाले चौथी कक्षा के एक छात्र के अलावा दो अन्य छात्र, तीन युवक और वृद्ध शामिल हैं। डॉक्टरों को होम आइसोलेशन में रखकर इलाज किया जा रहा है, वहीं अन्य कोरोना संक्रमितों -19 अस्पताल बिलासपुर में भर्ती कराया गया है। जिले में गुरुवार को कोरोना पॉजिटिव के 10 मामले मिले हैं, जबकि बुधवार को भी 1 कोरोना पॉजिटिव मिला था। अब जिले में 11 और मरीज बढ़ गए हैं। कोरोना संक्रमितों के जो नए मामले सामने आए हैं, उसमें जिला अस्पताल गौरेला पेण्ड्रा मरवाही में पदस्थ एक महिला चिकित्सक के अलावा एक वरिष्ठ चिकित्सक भी कोरोना संक्रमित मिले हैं। दोनों को होम आइसोलेशन में रखा है। इसके अलावा ग्राम भदौरा में 5 कोरोना संक्रमित मिले हैं। इनमें मोहल्ला क्लास में पढ़ने वाला चौथी क्लास का 9 वर्षीय बच्चा शामिल है। इसके अलावा एक 11 वर्षीय छात्रा और एक 17 वर्षीय छात्रा भी कोरोना संक्रमितों मिली है। वहीं इसी गांव में एक वृद्ध सहित दो अन्य व्यक्ति भी संक्रमित पाए गए हैं।

सीपत थाना के सभी 29 पुलिस कर्मियों का हुआ कोरोना टेस्ट
लुतरा शरीफ| सीपत टीआई के कोरोना संक्रमित होने के बाद दूसरे दिन थाना के अन्य पुलिस कर्मी, सफाई कर्मी, ड्राइवर के अलावा टीआई के परिवार का कोरोना टेस्ट किया गया। सभी लोग होम क्वारेंटाइन हैं। रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति क्लियर होगी। बता दें कि सीपत थाना प्रभारी टीआई मान सिंह राठिया बुधवार को कोरोना पॉजिटिव मिले। उनकी गंभीर स्थिति को देखते हुए उन्हें अपोलो से एम्स रेफर किया था, जहां उनका इलाज चल रहा है। टीआई के कोरोना संक्रमित होने के बाद थाना के सभी पुलिस कर्मचारी होम क्वारेंटाइन हो गए हैं और एसपी प्रशांत अग्रवाल के आदेश पर थाना को सील कर दिया गया है। यहां का सभी मामला आगामी आदेश तक मस्तूरी थाना में देखा जाएगा। दूसरे दिन थाना के 29 में से 24 पुलिस कर्मी, महिला सफाई कर्मी, वाहन चालक के अलावा टीआई के परिवार वालों का भी रैपिड और कोरोना टेस्ट किया गया। इन सभी की रिपोर्ट आने तक थाना सील रहेगा।

सीपत जनपद सदस्य कोरोना पॉजिटिव, ब्लाॅक का आंकड़ा पहुंचा 340
गुरुवार को मस्तूरी ब्लाॅक मे दो कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है। दोनों महिलाएं हैं। एक सीपत जनपद सदस्य और दूसरी 50 वर्षीय महिला वेद परसदा की है। दोनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इन्हें अभी घर में ही आइसोलेट किया गया है। शुक्रवार सुबह इन्हें कोविड अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा। मस्तूरी बीएमओ एनआर कंवर ने बताया मस्तूरी ब्लाॅक में अब तक 340 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। इनमें से 60 एक्टिव केस हैं। 274 लोग कोरोना की जंग जीतकर लौट चुके हैं। वहीं मस्तूरी ब्लाॅक से 4 लोगो की मौत हुई है। अब तक 7 हजार से अधिक लोगों का कोरोना टेस्ट हो चुका है। 100 लोगों की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है।

पॉजिटिव किसके संपर्क से हुए इसकी जुटाई जा रही है जानकारी
मरवाही ब्लॉक के ग्राम धनपुर का 25 वर्षीय युवक ने 1 दिन पहले पेण्ड्रा के सीएचसी में अपना रैपिड एंटीजन जांच कराई थी, जिसमें वह कोरोना संक्रमित पाया गया था। इन 9 कोरोना संक्रमितों को कोविड-19 बिलासपुर में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। ये 9 लोग किससे और कब संपर्क में आने के बाद संक्रमित हुए हैं, इसका पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है।

स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से अपील की- नियम का हर हाल में करें पालन
पिछले 4 दिनों से जिले में कोरोना पॉजिटिव के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। इससे पहले पेण्ड्रा में फास्ट फूड का दुकान लगाने वाला कलकत्ता से लौटा एक व्यक्ति और ग्राम कोरजा की दो महिलाएं और पंजाब नेशनल बैंक पेण्ड्रा का एक कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाया जा चुका है। स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंस का पालन करने की अपील की है, जिससे कि कोरोना के संक्रमण से बचा जा सके।

0/Post a Comment/Comments

Previous Post Next Post

RVKD NEWS

Ads1

Facebook

Ads2