कार्रवाई:रायपुर में चाइल्ड पोर्न वीडियो अपलोड करने पर युवक गिरफ्तार; अब तक 11 लोग पकड़े जा चुके

छत्तीसगढ़ के रायपुर में पोर्न वीडियो अपलोड करने वालों के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी है। अब कोतवाली थाना पुलिस ने मंगलवार देर रात एक युवक को और गिरफ्तार किया है।
  • कोतवाली पुलिस ने देर रात की कार्रवाई, कुछ साल पहले किया था अश्लील वीडियो पोस्ट
  • प्रदेश के 35 मोबाइल नंबरों से अपलोड किए गए अश्लील वीडियो, इनमें से 10 रायपुर के

छत्तीसगढ़ के रायपुर में पोर्न वीडियो अपलोड करने वालों के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी है। अब कोतवाली थाना पुलिस ने मंगलवार देर रात एक युवक को और गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी कैलाशपुरी निवासी प्रकाश सेंद्रे ने कुछ साल पहले चाइल्ड पोर्नोग्राफी का वीडियो अपलोड किया था। अब तक इस मामले में 11 लोग पकड़े जा चुके हैं।

रायपुर में अपलोड किए गए चाइल्ड पोर्न के 80 वीडियो
पिछले साल नेशनल क्राइम रिकार्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) ने छत्तसीगढ़ को एक रिपोर्ट भेजी थी। इसमें बताया गया था कि 80 चाइल्ड पोर्न वीडियो शेयर किए गए हैं। जांच में पता चला कि उसमें 35 नंबर ही राज्य के अलग-अलग शहरों थे। उन नंबरों को जांच के बाद संबंधित राज्यों की पुलिस को भेज दिया गया। इसमें से 10 मोबाइल नंबर रायपुर के थे।

प्रदेश मेंं पहली गिरफ्तारी रायपुर में बीबीए छात्र की हुई थी

चाइल्ड पोर्न वीडियो अपलोड और शेयर करने के मामले में छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से पहली गिरफ्तारी हुई है। खरोरा थाना पुलिस ने साइबर सेल की मदद से टाटीबंध क्षेत्र में रहने वाले बीबीए के 20 साल के छात्र रविंद्र को पकड़ा था। पकड़े गए आरोपी छात्र ने 27 मार्च 2019 को एक वीडियो सोशल मीडिया में अपलोड किया था। जिसे कई लोगों ने देखा और शेयर किया।

चाइल्ड पोर्न क्लिप सर्च करना भी अपराध
इंटरनेट पर चाइल्ड पोर्नोग्राफी सर्च करना या इससे संबंधित कोई भी वीडियो शेयर करना अपराध है। ऐसे मामलों में आईटी एक्ट की धारा 67बी के तहत मुकदमा दर्ज किया जाता है। इसमें 5 साल की सजा हो सकती है। अधिकारियों के मुताबिक 'नेशनल क्राइम फॉर मिसिंग एंड एक्सप्लोइटेड चिल्ड्रन' इस पर नजर रखती है।

0/Post a Comment/Comments

Previous Post Next Post

RVKD NEWS

Ads1

Facebook

Ads2