Coronavirus Raipur News : कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए लेंगे 1448 रुपये

Coronavirus Raipur News : रायपुर। राजधानी में कोरोना मरीजों के लिए एक और अस्पताल तैयार किया गया है। अब तक जहां निशुल्क इलाज किया जा रहा था। वहीं यहां मरीजों से 1448 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से राशि ली जाएगी।

स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि ऐसे मरीज जो स्वयं के खर्च पर इलाज कराना चाहते हैं, उनका यहां इलाज किया जाएगा। बता दें कि भनपुरी स्थित ईएसआइसी के नवनिर्मित अस्पताल भवन में कोविड-19 के लक्षणरहित और हल्के लक्षण वाले मरीजों का उपचार किया जाएगा। खुली निविदा के माध्यम से 150 बिस्तर वाले इस अस्पताल के संचालन की जिम्मेदारी निजी अस्पताल को दी गई है।

यहां इलाज के लिए मरीजों को 1448 रुपये प्रतिदिन प्रति बिस्तर की दर से भुगतान करना होगा। अस्पताल प्रबंधन कोई अतिरिक्त भुगतान मरीज से नहीं ले सकेगा। निजी अस्पताल प्रबंधन के माध्यम से संचालित हो रहे इस अस्पताल में शासन ने सारी सुविधाएं मुहैया कराई हैं। इस साफ-सुथरे, नवनिर्मित अस्पताल भवन में मरीजों को शासन के तय दिशा-निर्देशों के आधार पर ही उपचार उपलब्ध कराया जा रहा है। इसके शुरू होने से डॉ. भीमराव अंबेडकर स्मृति चिकित्सालय और एम्स में मरीजों का दवाब कम होगा।


0/Post a Comment/Comments

Previous Post Next Post

RVKD NEWS

Ads1

Facebook

Ads2