फैसला:राखी और सेवइयां के लिए अलग दुकानें नहीं लगेंगी

लॉकडाउन की सूनी सड़कें, नजारा आप खुद देख लीजिए।
  • लाॅकडाउन 6 अगस्त तक, किराना दुकानों पर ही मिलेगी त्योहार की सामग्री, डेयरी को एक घंटे और छूट

बिलासपुर नगर निगम, बिल्हा व बोदरी नगर पंचायत में 6 अगस्त तक लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है। इससे पहले यह 31 जुलाई शाम 4 बजे लॉकडाउन किया गया था। सोमवार को जिस तरह बिलासपुर में एक ही दिन में सर्वाधिक 76 मरीज कोरोना संक्रमित हुए उसके बाद आखिरकार कलेक्टर डॉ.सारांश मित्तर को भी 6 अगस्त रात 12 बजे तक लॉकडाउन को बढ़ाना पड़ा। बिलासपुर नगर निगम क्षेत्र के अलावा नगर पंचायत बिल्हा और नगर पंचायत बोदरी में भी यह आदेश प्रभावी रहेगा। हालांकि इस दौरान 1 अगस्त को ईद और 3 अगस्त को रक्षाबंधन का भी पर्व है। जिसे देखते हुए जिला प्रशासन ने निर्णय लिया है कि बिलासपुर में संचालित किराना की दुकानों के माध्यम से राखी एवं ईद से संबंधित त्योहार में उपयोगी सामग्रियां बेची जा सकती हैं। ताकि लोग आसानी से यह दोनों त्योहार मना सकें। पर सड़क पर लगने वाली राखी की दुकानों व ईद की सेवइयां आदि की दुकानों को खोलने की छूट नहीं दी गई है। बता दें कि एक दिन पहले बिलासपुर विधायक शैलेश पांडेय ने कलेक्टर से मिलकर राखी और ईद के मद्देनजर 31 जुलाई से लेकर 4 अगस्त तक पूर्ण लॉकडाउन हटाने की मांग की थी। तब कलेक्टर ने निर्णय हालात को देखकर करने की बात कही थी।

बैंक दोपहर 3 बजे तक संचालित होंगे
अब तक सुबह 6 से दोपहर 12 बजे और शाम को 6 से 7 बजे तक डेयरी दुकानें खोलने की छूट थी। पर नए आदेश के मुताबिक दूध शाम 5 बजे से शाम 7 बजे तक बेचा जाएगा। यानी एक घंटे की अतिरिक्त छूट डेयरी वालों को मिल गई है। खाद्य सामग्री, मिठाई, दवा, चिकित्सा उपकरण जैसे आवश्यक वस्तुओं की कॉमर्स आपूर्ति जारी रहेगी। सरकारी और गैर सरकारी बैंक दोपहर 3 बजे तक संचालित होंगे। पहले की ही तरह सब्जी, फल, अनाज, किराना, अंडा, चिकन, मटन दुकानें खुलेंगी।

12 नए कंटेनमेंट जोन बनाए गए : बिलासपुर जिले में 12 नए कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। जिनमें ग्राम जांजी, दर्राभाठा, किरारी, केवतरा, हिर्री, टिकारी, चौहा, लावर, सोन लोहरसी, सेवार वार्ड 1 व 6, हाईकोर्ट आवासीय परिसर आई 2 ब्लॉक शामिल हैं।

0/Post a Comment/Comments

Previous Post Next Post

RVKD NEWS

Ads1

Facebook

Ads2