छत्तीसगढ़ : दंतेवाड़ा में हुए आईईडी धमाके में जिला रिजर्व बल के दो कर्मी घायल

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों द्वारा लगाए गए एक आईईडी में धमाका होने से जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) के दो अधिकारी घायल हो गए। सोमवार को यह घटना सुबह करीब 10.30 बजे तब हुई जब डीआरजी का एक दल एक माओवादी शिविर को नष्ट करके बेस पर वापस आ रहा था। पुलिस ने बताया कि यह घटना केतकल्याण पुलिस स्टेशन के तहत आने वाले जंगल में हुई।
एक अधिकारी ने बताया कि सरक्षा बलों को इस ऑपरेशन में दो जगहों से छह आईईडी मिले हैं। अधिकारी ने कहा, मरजुम गांव के पास जंगल में नक्सल शिविर की सूचना मिलने पर डीआरजी के एक दल ने रविवार की रात अभियान की शुरुआत की थी। सोमवार सुबह जब दल वहां पहुंचा तो पाया कि नक्सली तो वहां से जा चुके थे लेकिन वह वहां पांच-पांच किलो के तीन आईईडी छोड़ गए थे। 

अधिकारी ने आगे बताया, इसके बाद वापसी में कलेपल में उन्हें तीन और आईईडी मिले, जिनका वजन दो-दो किलो था। इस बीच दो अधिकारी एक प्रेशर आईईडी के संपर्क में आ गए, जिससे उसमें धमारा हो गया। हादसे में दोनों को मामूली चोट आई हैं। अधिकारी ने बताया कि बाकी बची सभी आईईडी को बॉम्ब डिटेक्शन और डिस्पोजल स्क्वॉयड (बम निरोधक दस्ता) ने निष्क्रिय कर दिया है। 

0/Post a Comment/Comments

Previous Post Next Post

RVKD NEWS

Ads1

Facebook

Ads2