छत्तीसगढ़:शिक्षाकर्मियों के लिए राखी का त्योहार हो सकता है फीका, तीन महीने से कई ब्लॉक में नहीं पहुंचा वेतन

तस्वीर रायपुर की है। मंत्री और अधिकारियों से मिलकर कई बार शिक्षाकर्मी संगठन के पदाधिकारी इसी तरह की परेशानियों से अवगत कराते हैं।
  • लगातार शिक्षाकर्मियों के संगठन अधिकारियों से मुलाकात कर रख रहे हैं वेतन की मांग
  • जिनका संविलियन अब तक नहीं, उन शिक्षकों के साथ परेशानी ज्यादा

प्रदेश के शिक्षाकर्मियों के लिए राखी का त्योहार आर्थिक परेशानियों के बीच बीत सकता है। इसकी वजह यह कि तीन महीने से कई ब्लाकों में हजारों कर्मचारियों को तनख्वाह नहीं मिली है। शिक्षाकर्मियों को मई-जून से वेतन नहीं मिला है। अभी तक जुलाई के लिए किसी भी ब्लॉक में आवंटन भी नहीं पहुंचा है। शिक्षाकर्मियों का नवंबर में अब संविलियन हो जाएगा, लेकिन अभी भी उन्हें वेतन के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है। कई ब्लॉक तो ऐसे हैं जहां पर मई का भी वेतन नहीं दिया गया है। टीचर्स एसोसिएशन के संजय शर्मा ने बताया कि जुलाई खत्म होने को है ऐसे में शिक्षाकर्मियों के सामने आर्थिक संकट गहराता जा रहा है।

शिक्षाकर्मियों के संगठनों ने वेतन भुगतान की स्थिति की जानकारी पंचायत विभाग के मंत्री टीएस सिंहदेव, संचालक एस प्रकाश को, आरएमएसए और एसएसए के संचालक जितेंद्र शुक्ला को और नगरीय प्रशासन विभाग के अपर संचालक सौमिल रंजन चौबे को दी गई है। उनसे राखी से पहले वेतन भुगतान की मांग रखी गई है ताकि प्रदेश के शिक्षाकर्मियों का परिवार भी त्योहार मना सकें। संविलियन अधिकार मंच के प्रदेश संयोजक विवेक दुबे ने बताया कि पहले सरकार शिक्षाकर्मियों को वेतन दे। वेतन भुगतान करने के लिए ज्ञापन सौंपा है। हमें विश्वास है कि उच्च अधिकारी पूरे मामले को संज्ञान में लेकर जल्द वेतन भुगतान कराएंगे और समस्या का निराकरण होगा।


इन ब्लॉक्स में नहीं हुआ भुगतान
गौरेला , बस्तर , लोहण्डीगुड़ा , बकावंड , देवभोग , दंतेवाड़ा , जैजैपुर ब्लॉक के और नगर पंचायत सारागांव के शिक्षाकर्मियों को जहां मई और जून का दोनों माह का वेतन नही मिला है। उदयपुर , गरियाबंद , फिंगेश्वर , देवभोग , छुरा , मैनपुर , पेंड्रा, मरवाही, कवर्धा, बोड़ला, पंडरिया, मुंगेली, लोरमी, लखनपुर, ओड़गी, सूरजपुर, भैयाथान, छिंदगढ़, तखतपुर, कोटा, मस्तूरी, बिल्हा, भोपालपटनम, बलरामपुर, गौरेला, कसडोल, नगर पंचायत वाड्रफनगर, डोंगरगढ़ ,मोहला, बगीचा, पत्थलगांव, फरसाबहार ,मनोरा ,अकलतरा, मैनपाट, रामानुजगंज ,धमधा, दुलदुला कांसाबेल,बालोद,डौंडी,गुरुर,
डौंडीलोहारा,गुरुर,जैजैपुर,पाली कोरबा, करतला,आरंग,अभनपुर, तिल्दा, चारामा दुर्गूकोंदल, बलौदा, पोड़ीउपरोडा, सरायपाली, बसना, महासमुंद, बागबाहरा , पथरिया , फरसगांव,बस्तर, कोंडागांव ,कटघोरा, माकड़ी ब्लॉक के शिक्षाकर्मियों को जून माह का वेतन नहीं मिला है। इसमे खास तौर पर आरएमएसए और एसएसए के शिक्षाकर्मी प्रभावित है।

0/Post a Comment/Comments

Previous Post Next Post

RVKD NEWS

Ads1

Facebook

Ads2