छत्तीसगढ़:दंतेवाड़ा में शहीदी सप्ताह के पहले दिन ही नक्सली स्मारक ध्वस्त, ग्रामीणों की सूचना पर डीआरजी जवानों ने कार्रवाई की

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में जवानों ने मंगलवार सुबह नक्सली पोडिया के स्मारक को ध्वस्त कर दिया। डीआरजी जवानों ने यह कार्रवाई एक बार फिर ग्रामीणों की सूचना पर की है।
  • किरंदुल क्षेत्र में गुमियापाल के रय्यपारा में डीआरजी जवानों ने नक्सली पोडिया का स्मारक तोड़ा
  • विकास कार्यों के चलते नक्सलियों का विरोध, 28 जुलाई से 3 अगस्त तक मना रहे शहीदी सप्ताह

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में जवानों ने मंगलवार सुबह नक्सली पोडिया के स्मारक को ध्वस्त कर दिया। डीआरजी जवानों ने यह कार्रवाई एक बार फिर ग्रामीणों की सूचना पर की। खास बात यह है कि यह कार्रवाई नक्सलियों के शहीदी सप्ताह के पहले दिन की गई है। नक्सली 28 जुलाई से 3 अगस्त तक शहीदी सप्ताह मना रहे हैं। इसे देखते हुए सुरक्षा और गश्त बढ़ा दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक, किरंदुल क्षेत्र के गुमियापाल, रय्यापारा में मंगलवार सुबह ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी कि नक्सलियों ने गांव में एक स्मारक बनाया है। इस पर डीआरजी के जवान मौके पर पहुंचे तो मारी गई नक्सली पोडिया का स्मारक नक्सलियों ने बनाया था। इस पर डीआरजी जवानों ने स्मारक को ध्वस्त कर दिया।

नक्सलियों के खिलाफ लगातार मुखर हो रहे हैं ग्रामीण
पिछले कुछ समय से ग्रामीणों ने नक्सलियों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। वह लगातार नक्सली वारदातों और हिंसा का विरोध कर रहे हैं। वहीं विकास कार्यों के चलते अब नक्सलियों के बीच भी विरोध शुरू हो गया है। पिछले दिनों दंतेवाड़ा में ही नक्सलियों ने रोड काटने से मना करने पर अपने ही दो साथियों की हत्या कर दी थी।

0/Post a Comment/Comments

Previous Post Next Post

RVKD NEWS

Ads1

Facebook

Ads2