खेत में उतरी छत्तीसगढ़ की सांसद फूलोदेवी और बस्तर के विधायक बेंजाम, धान का रोपा लगाते दिखे सियासी चेहरे

तस्वीर कोंडगांव की है जिसमें खेत में राज्य सभा संसाद फूलोेदेवी दिख रही हैं। दूसरी तस्वीर चित्रकोट है, इसमें विधायक बेंजाम नीली जर्सी में हैं।
  • प्रदेश के बस्तर समेत लगभग सभी ग्रामीण इलाकों में जारी है खेती किसानी के काम
  • हर बार सियासी चेहरे नजर आते हैं खेतों में, अब एक बार फिर वायरल हुई तस्वीरें

राज्य सभा सांसद और छत्तीसगढ़ प्रदेश महिला कांग्रेस की अध्यक्ष फूलोदेवी नेताम खेतों में नजर आईं। बस्तर के चित्रकोट से कांग्रेस विधायक राजमन बेंजाम भी धान के खेत में श्रमिकों के साथ काम करते दिखे। बुधवार को इन सियासी चेहरों की तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल हुई। कोंडागांव के फरसगांव ब्लाक के आलोर  गाँव में फूलोदेवी हर साल खेत में काम करती हैं। इस बार भी अपने खेत में उतर कर धन का रोपा लगाते हुए नजर आईं। चित्रकोट से विधायक राजमन बेंजाम भी खेत में श्रमिकों के साथ रोपा लगाते दिखे। 

तस्वीर में सांसद फूलोदेवी काम करते हुए नजर आ रही हैं। उन्होंने बताया कि खेतों में इस तरह काम वो बचपन से कर रही हैं, यह उन्हें पसंद है।
तस्वीर में विधायक बेंजाम बीचो-बीच खड़े हैं।जब लोग काम करते हुए इनकी तस्वीर लेने लगे तो यह भी हंस पड़े।

कृषक पुरुस्कार के लिए आवेदन 31 अगस्त तक 
एक्सटेंशन रिफार्म्स (आत्मा) योजना के तहत राज्य, जिला और विकासखण्ड तीनों स्तर के उन्नत कृषक पुरस्कार दिया जाएगा। इसके लिए आवेदन करने की तिथि 1 अगस्त से 31 अगस्त 2020 तक तय की गई है। यह पुरस्कार कृषि, उद्यानिकी, पशुपालन और मत्स्य पालन के क्षेत्र में अच्छा काम कर रहे किसानों को दिया जाता है। किसानों के अवॉर्ड के साथ राज्य स्तर पर 50 हजार, जिलों में 25 हजार और विकासखण्ड में 10 हजार रूपए दिए जाते हैं। कृषि संचालनालय से मिली जानकारी के मुताबिक पुरस्कार राज्य स्तर पर धान के लिए 2, दलहन, तिलहन हेतु 2, उद्यानिकी के क्षेत्र में 2, पशुपालन और मत्स्य पालन  के लिए 2-2  किसानों को दिया जाएगा। 

0/Post a Comment/Comments

Previous Post Next Post

RVKD NEWS

Ads1

Facebook

Ads2