कांग्रेस ने BJP को घेरा, कहा- चीनी निवेश का केंद्र बिंदु बन गया गुजरात, ऐसा क्यों?

  • कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने सोमवार को की प्रेस कॉन्फ्रेंस
  • कहा- गुजरात में 43 हजार करोड़ का चीनी निवेश हुआ

चीन से चल रहे विवाद पर कांग्रेस पार्टी केंद्र सरकार पर हमलावर है. सोमवार को कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके मोदी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि एक तरफ तो चीन हमारी सीमा में घुसपैठ करने की कोशिश कर रहा है और दूसरी तरफ गुजरात जहां से प्रधानमंत्री स्वयं आते हैं, वो चीनी निवेश का केंद्र बिंदु बन गया है, ऐसा क्यों?

हम यह भी जानना चाहते हैं कि ये जो करारनामा हुआ है छोटे और मध्यम उद्यमों की चीनी संस्था से गुजरात सरकार का धौलेरा की जमीन के लिए, चीनी औद्योगिक पार्क के लिए, क्या ये करारनामा रद्द होगा? :

पवन खेड़ा ने कहा कि ये भी सर्वविदित है कि पिछले साल में अकेले गुजरात में 43 हजार करोड़ का चीनी निवेश हुआ है. ये बहुत महत्वपूर्ण बात है कि मुख्यमंत्री विजय रुपाणी की सरकार ने छोटे और मध्यम उद्यमों की चीनी संस्था के साथ चीनी औद्योगिक पार्क के लिए करारनामा धौलेरा के लिए किया है.

सुरेजवाला ने नड्डा से पूछा, चीनी सेना पीछे हट रही, तो क्या PM ने किया देश को गुमराह?

उन्होंने कहा कि एक तरफ हमारे वीर सैनिक अपनी जान की बाजी लगाते हुए चीन का डटकर मुकाबला कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ चीन की कंपनियों को न केवल भारतीय बाजार में महत्वपूर्ण स्थान मिल रहा है, बल्कि सरकारी कंपनियां भी अपने ठेके और सरकार की तरफ से भी चीन को प्राथमिकता दी जा रही है.


0/Post a Comment/Comments

Previous Post Next Post

RVKD NEWS

Ads1

Facebook

Ads2