पीएम मोदी ने दी अमेरिकी स्वतंत्रता दिवस की बधाई, ट्रंप का जवाब- America loves India!

  • अमेरिका के 244वें स्वतंत्रता दिवस पर पीएम ने दी बधाई
  • अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा- शुक्रिया मेरे दोस्त

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका के 244वें स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और वहां की जनता को बधाई दी. पीएम मोदी ने ट्वीट करके लिखा, 'मैं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और वहां के लोगों को अमेरिका के 244वें स्वतंत्रता दिवस पर बधाई देता हूं. दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के रूप में हम स्वतंत्रता और मानव उद्यम को महत्व देते हैं और इन्हीं मूल्यों को लेकर यह दिन मनाया जाता है.'

पीएम मोदी के इस बधाई संदेश पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रिप्लाई में कहा कि शुक्रिया मेरे दोस्त... अमेरिका, भारत से प्यार करता है. इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति ने भारतीय मूल के अमेरिकी लोगों से मिले भारी समर्थन पर आभार जताया था.

एक सर्वे के मुताबिक अमेरिकी राष्ट्रपति के लिए नवंबर में होने वाले चुनाव में अमेरिका में रह रहे 50 फीसदी से ज्यादा भारतीयों ने डोनाल्ड ट्रंप का समर्थन किया है. डोनाल्ड ट्रंप 3 नवंबर को अमेरिकी राष्ट्रपति का चुनाव कराये जाने की मांग कर रहे हैं.

बढ़ सकती है चीन की बेचैनी

वहीं, दोनों नेताओं के इस संवाद से धोखेबाज चीन की बेचैनी बढ़ सकती है. भारत के खिलाफ चीन के विस्तारवादी नीतियों की अमेरिकी सीनेटर कड़े शब्दों में आलोचना कर रहे हैं. अमेरिका के एक सीनेटर ने कहा कि चीन कभी भी अंतरराष्ट्रीय समझौतों में यकीन नहीं करता है.

चीन सोचता है भारत-US कमजोर होंगे, तभी ताकतवर होगा बीजिंग

रिपब्लिकन सीनेटर रिक स्कॉट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कहा कि अमेरिका, चीन के खिलाफ भारत का समर्थन करता है. उन्होंने कहा कि चीन को लगता है कि वो तभी पावरफुल हो सकता है जब अमेरिका और भारत कमजोर होंगे.

0/Post a Comment/Comments

Previous Post Next Post

RVKD NEWS

Ads1

Facebook

Ads2