दुर्ग संभाग में कोरोना के 69 नए मरीज, राजनांदगांव में 23, दुर्ग में 21, कवर्धा में 16 पॉजिटिव

भिलाई. दुर्ग संभाग में कोरोना के 69 नए मरीज मिले हैं। ये सभी मरीज बीते 24 घंटे के अंदर मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग ने गुरुवार देर शाम पॉजिटिव मरीजों की रिपोर्ट जारी करते हुए संभाग में 69 नए मरीजों की पुष्टि की है। सबसे ज्यादा 23 मरीज राजनांदगांव जिले में मिले हैं। वहीं दुर्ग जिले में 21, कबीरधाम में 16 और बेमेतरा में 9 पॉजिटिव मरीजों का उपचार के लिए कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है। भिलाई में बीएसएफ के 14 जवान पॉजिटिव मिले हैं। ये सभी जवान छुट्टी के बाद ड्यूटी ज्वाइन करने भिलाई पहुंचे हैं। जहां इन्हें क्वारंटाइन में रखा गया था। अधिकारियों के कहना है कि बीएसएफ जवान कम्युनिटी स्प्रेड के शिकार हो रहे हैं।

कवर्धा में मिले 16 नए मरीज
एम्स रायपुर द्वारा जारी रिपोर्ट के आधार पर कबीरधाम जिले में गुरूवार को कोरोना वायरस कोविड-19 से कुल 16 नए संक्रमित व्यक्तियों की पहचान की गई है। दोपहर तक 10 और देर शाम जारी रिपोर्ट के आधार पर 6 और संक्रमित मिले, कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि कवर्धा में पुलिस लाइन में एक जवान की रिपोर्ट पाजेटिव आई है। जवान का रैंडम सेम्पल भेजा गया था। खैरबना कला में दो व्यक्तियों की पहचान की गई है। दोनों को स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में होम क्वारंटाइन पर रखा गया था।
इसमें 68 साल की बुजुर्ग महिला तथा 3 साल के बच्चा शामिल है।

ग्राम पंचायत तारो में 6 व्यक्ति संक्रमित मिले है। सभी प्रवासी श्रमिक है। हाल ही में महाराष्ट्र से वापस लौटे थे। खडौदा खुर्द में स्थानीय दो व्यापारियों में कोरोना पॉजेटिव मिले है। एक कपड़ा व्यापारी है दूसरे का राशन दुकान है। इसी प्रकार ग्राम बरहठ्ठी में कुल 3 कोरोना पॉजेटिव मिले है वह प्रवासी श्रमिक है। लखनऊ, उत्तर प्रदेश से वापस आया है। इसमे पिता पुत्र संक्रमित हुए है। जिला सर्विलेस अधिकारी डॉ. गौरव सिंह परिहार ने बताया कि संबंधित ग्राम पंचायतों में जिला सर्विलेंस की टीम पहुंचकर संक्रमित व्यक्तियों के प्रायमरी संपर्क में आने वाले व्यक्तियों की पहचान की जाएगी।

0/Post a Comment/Comments

Previous Post Next Post

RVKD NEWS

Ads1

Facebook

Ads2