सहेली के घर से 57 लाख रुपये चुराने वाली महिला दो भाइयों संग पकड़ी, इस तरह चुराए थे रुपये

दिल्ली के हौज काजी इलाके में 36 वर्षीय एक महिला को अपनी सहेली की मां के घर से दो बार में 57 लाख रुपये चोरी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। दिल्ली पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने महिला के दो भाइयों को भी गिरफ्तार कर लिया, जिनके साथ उसने लूट की रकम साझा की थी। आरोपियों की पहचान प्रताप नगर निवासी पूजा और उसके भाइयों सीताराम बाजार निवासी वरुण (29) और अमित डाबर (40) के रूप में हुई है।

मध्य दिल्ली के सीताराम बाजार की रहने वाली 65 वर्षीय महिला पुष्पा की शिकायत पर 29 जून को हौज काजी थाने में चोरी का मामला दर्ज किया गया था। पुष्पा ने अपनी शिकायत में पुलिस को बताया था कि उन्होंने और उनके रिश्तेदारों ने 2015 में 1.5 करोड़ रुपये में संयुक्त स्वामित्व वाली एक जमीन बेची थी। उन्होंने कहा कि जमीन बिकने के बाद उन्हें अपने हिस्से के रूप में 80 लाख रुपये मिले थे, जो उन्होंने अपने घर में ही रख लिए थे।

पीड़िता ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि उसके पैसे कैसे गायब हुए, लेकिन उन्हें अपनी बेटी की दोस्त पूजा के इसमें शामिल होने का संदेह है। पुष्पा के संदेह पर पूजा से पूछताछ की गई तो उसने चोरी की बात स्वीकार कर ली।

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि पूजा ने बताया कि वह अक्सर पीड़िता के घर जाती थी और घर के काम में उनकी कुछ मदद भी कर देती थी। उसने बताया कि उसने कुछ साल पहले उनके घर में एक कंटेनर में पैसे रखे देखे और वर्ष 2017 में इनमें से 27 लाख रुपये चुरा लिए तथा अपने भाइयों को घर खरीदने के लिए 22 लाख रुपये दे दिए।

पुलिस ने बताया कि बाद में आठ जून को, वह फिर से पुष्पा के घर गई और लगभग 30 लाख रुपये चुरा लिए। बाद में, पुलिस ने तीनों (पूजा और उसके भाइयों) के कब्जे से 29.43 लाख रुपये बरामद कर लिए और 22 लाख रुपये का एक फ्लैट तथा तीन लाख रुपये के गहने भी जब्त किए, जो चोरी के पैसे से खरीदे गए थे। 


0/Post a Comment/Comments

Previous Post Next Post

RVKD NEWS

Ads1

Facebook

Ads2