जशपुर:खाट पर बीमार महिला को लादकर चले 4 किलोमीटर, क्योंकि गांव में किसी ने सड़क ही नहीं बनवाई

तस्वीर जशपुर की है। महिला के लिए काफी देर बात अस्पताल के पास एक गाड़ी का इंतजाम हो पाया, जिससे वो अस्पताल पहुंची। फिलहाल उसे डॉक्टर की निगरानी में रखा गया है।
  • मंगलवार की देर रात देर तक यूंही परेशान होते रहे ग्रामीण, सड़क और पुलिया की मांग सालों से मगर कार्रवाई नहीं
  • महिला की तबीयत ज्यादा बिगड़ने की वजह से उठाया यह कदम, अब अस्पताल में जारी है इलाज

जिले में बीते मंगलवार की रात कुछ ग्रामीण परिवार की महिला को खाट पर लादकर पैदल 4 किलोमीटर तक चलते रहे। गांव में स्ट्रीट लाइट तक नहीं थी। जंगली जानवरों का भी खतरा था, इसलिए हाथों में मशाल लिए यह सफर करते रहे। रात करीब दो बजे के बाद यह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे और महिला को यहां भर्ती करवाया गया। इस दौरान कुछ लोगों ने इस घटना का वीडियो बना लिया। यह मामला बगीचा विकासखंड के तांबाकछार गांव का है।

सड़क ऐसी की मोटरसाइकिल तक न चल पाए
महिला के साथ आए लोगों ने बताया कि वह कई दिनों से बीमार थी। बीती रात उसकी तबीयत कुछ ज्यादा ही बिगड़ गई। कोरोना का भी खतरा है। गांव को जिले के प्रमुख इलाके जोड़ने वाली सड़क इतनी जर्जर है कि इस पर पैदल चलने के सिवा कोई विकल्प नहीं हैं। इसलिए खाट पर लादकर महिला को लाया गया। रास्ते में रुक कर ग्रामीण महिला को पानी पिलाते रहे। थकने पर कुछ मिनट खाट काे कंधे से उतार दिया करते थे। फिर चल पड़ते। ग्राम पंचायत की ओर से लगातार सड़क और पुलिया की मांग की जा रही है मगर अब तक लोगों को सुविधा नहीं मिली।

0/Post a Comment/Comments

Previous Post Next Post

RVKD NEWS

Ads1

Facebook

Ads2