नेता प्रतिपक्ष आए कोरोना संक्रमित सास के संपर्क में, सांसद, विधायक समेत 30 भाजपा पार्षदों पर संक्रमण का खतरा

भिलाई. नगर निगम भिलाई के नेता प्रतिपक्ष की सास की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद हड़कंप मच गया है। कोरोना पीडि़त सास के साथ नेता प्रतिपक्ष सीधे संपर्क में थे और इस बीच वे सांसद, विधायक, पार्षद, नगर निगम और कई भाजपा नेताओं से भी मिले और बैठक में शामिल हुए। नेता प्रतिपक्ष के सीधे संपर्क में आए लोग दहशत में है। उन पर भी संक्रमण का खतरा मंडराने लगा है। बुधवार को नेता प्रतिपक्ष की सास की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने उनका भी कोरेाना सैंपल देर रात को लिया।

बता दे कि सास की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से पहले नेता प्रतिपक्ष अपनी सास को एक निजी चिकित्सालय ले गए थे। यानि वे अपनी सास के संपर्क में रह चुके हैं। इसके बाद रिकेश दो दिन से लगातार भाजपा पार्षदों के साथ बैठक में शामिल होते रहे हैं। बुधवार को भी सेक्टर-5 स्थित सांसद विजय बघेल के निवास में हुई बैठक में वे मौजूद रहे।

सांसद बघेल के अलावा वैशाली नगर के विधायक विद्यारतन भसीन भी इस बैठक में शामिल थे। ऐसे में अब सांसद, विधायक सहित बैठक में मौजूद सभी 30 भाजपा पार्षदों पर कोरोना संक्रमण का खतरा है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि पहले नेता प्रतिपक्षकी कोरोना जांच की रिपोर्ट आ जाए। बाद में जरूरत पडऩे पर उनके संपर्क में आए सभी लोगों की जांच होगी। फिलहाल सभी को खुद ऐहतियात बरतते हुए होम आइसोलेशन पर रहने कहा गया है।

4-5 जुलाई को रिकेश की सास को सर्दी, खंासी की शिकायत हुई। वह पहलेे बीएसपी के जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय एवं अनुसंधान केंद्र सेक्टर-9 गईं थी। वहां कोरोना पॉजिटिव केस आने के कारण वापस भेज दिया गया। इसके बाद 6 जुलाई को दुर्ग जिला अस्पताल गईं। वहां कोरोना जांच के लिए उनका सैंपल लिया गया। बाद में रिकेश उन्हें शहर के एक हृदय रोग विशेषज्ञ के पास ले गए। रिकेश ने बताया कि दोनों अलग-अलग कार में गए थे, लेकिन जांच के दौरान डॉक्टर की केबिन में कुछ देर के लिए वे अपनी सास के नजदीकी संपर्क में रहे। बुधवार 8 जुलाई को जांच रिपोर्ट आई जिसमें सास के कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है।

भाजपा पार्षदों की बैठक में शामिल हुए रिकेश
10 जुलाई को नगर निगम की सामान्य सभा की बैठक है। बैठक में उठाए जाने वाले मुद्दों पर तैयारी और सत्ता पक्ष को घेरने की रणनीति पर विचार करने रिकेश ने मंगलवार को निगम में सभापति श्यामसुंदर राव के कक्ष में भाजपा पार्षदों की बैठक बुलवाई थी। इसके बाद बुधवार को सांसद विजय बघेल के निवास पर बैठक हुई। यहां सांसद बघेल और वैशाली नगर विधायक भसीन ने एजेंडों पर चर्चा करते हुए पार्षदों का मार्गदर्शन किया।

प्रशासन तुरंत आया हरकत में रिकेश का लिया सैंपल
रिकेश की मौजूदगी वाली बैठक में सांसद बघेल और विधायक भसीन की उपस्थिति की खबर मिलते ही जिला प्रशासन तुरंत अलर्ट हो गया। कलेक्टर और निगम आयुक्त ने फोन कर रिकेश से उनके प्राइमरी कांटेक्ट में आए लोगों के बारे में पूछताछ की। निगम का अमला रिकेश के वैशाली नगर स्थित निवास को सैनिटाइज में जुट गया। स्वास्थ्य विभाग की टीम रात को ही रिकेश का सैंपल लेने उनके वैशाली नगर स्थित निवास पहुंची। बताया गया कि बैठक में वीआईपी लोगों की उपस्थिति और रिकेश के स्वयं भी जनप्रतिनिधि होने के कारण बहुतायत लोगों के संपर्क में रहने की वजह से उनकी जांच रिपोर्ट चार घंटे में ही आ जाएगी।

नेता प्रतिपक्ष रिकेश के कोरोना संक्रमित सास के संपर्क में आने और भाजपा पार्षदों की बैठक में उनकी मौजूदगी के कारण अब संक्रमण का खतरा है। ऐसे में 10 जुलाई को होने वाली नगर निगम की सामान्य सभा की बैठक स्थगित हो सकती है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने रिकेश के संपर्क में आए सभी लोगों से ऐहतियात बरतने कहा है। डॉ. गंभीर सिंह ठाकुर, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि कोरोना संक्रमित रिश्तेदार के संपर्क में आए रिकेश सेन की सैंपल जांच के लिए ली गई है। उनकी रिपोर्ट आने के बाद ही बैठक में शामिल व उनके संपर्क में आए सभी लोगों की जांच की जाएगी। फिलहाल सभी को खुद ऐहतियात बरतना होगा।

0/Post a Comment/Comments

Previous Post Next Post

RVKD NEWS

Ads1

Facebook

Ads2