नारायणपुर में नदी पार करते समय डूबने से 3 महिलाओं की मौत

रायपुर Chhattisgarh Live Story Update : छत्तसीगढ़ में सावन का पहला सोमवार आज उत्साह के साथ मनाया जा रहा है, हालांकि कोरोना वायरस संक्रमण के चलते सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम मंदिरों में किए गए हैं। हर मंदिर में भक्तों के हाथ सैनिटाइजर से साफ कराए जा रहे हैं और मास्क पहनने वाले श्रद्धालुओं को ही मंदिर में प्रवेश दिया जा रहा है। इसके अलावा बिलासपुर स्मार्ट सिटी की जिला स्तरीय कमेटी में मुख्यमंत्री ने महापौर को शामिल करते हुए उन्हें जनहित के मुद्दे प्रोजेक्ट में शामिल कराने के निर्देश दिए हैं। छत्तीसगढ़ की दिनभर की अन्य ताजा अपडेट खबरें इस प्रकार है -

बिलासपुर - जिला सहकारी केंद्रीय बैंक में एटीएम घोटाला

बिलासपुर। जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के अंतर्गत सकरी ब्रांच में बीते एक महीने के दौरान तीन किसानों के एटीएम से साढ़े तीन लाख रुपये निकाल लिए हैं। इस संबंध में सोमवार को जिला किसान संघ के पदाधिकारियों ने कलेक्टर से मिलकर घटना के संबंध में जानकारी दी व संघ के पदाधिकारियों ने मांग की कि जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के अलावा इस मामले की उच्च स्तरीय जांच कराई जाए । संघ के पदाधिकारियों ने आशंका जताई कि बैंक के अधिकारी द्वारा जांच में लीपापीटी की आशंका है । कलेक्टर ने उनकी मांग को गंभीरता से लेते हुए जांच की घोषणा कर दी है। अतिरिक्त कलेक्टर मामले की जांच करेंगे।

नारायणपुर में नदी पार करते समय डूबने से 3 महिलाओं की मौत

नारायणपुर । यहां नदी पार करते हुए तीन महिलाओं की डूबने से मौत हो गई। ओरछा मार्ग पर धनोरा के पास माड़ीन नदी में तीन ग्रामीण महिलाएं डूब गई। एक महिला का शव बरामद हो गया है। धनोरा पुलिस और आईटीबीपी के जवान रेस्क्यू में लगे। शेष दो महिलाओं के शव की तलाश चल रही है।

धमतरी में सावन के पहले सोमवार पर मंदिरों में लगी कतार

धमतरी। महानदी के तट पर स्थित भगवान रुद्रेश्वर महादेव मंदिर में शिवलिंग का जलाभिषेक कर मनोकामना के लिए पूजा अर्चना का क्रम चल रहा है। यहां श्रद्धालुओं की कतार लगी हुई है। सुबह छह बजे से यहां भक्त पहुंच रहे हैं।

तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा का जन्मदिन सादगी से मना रहा तिब्बती समुदाय

अम्बिकापुर। तिब्बतियों के धर्मगुरु दलाई लामा के जन्मदिन पर आज मैनपाट के तिब्बती समुदाय विविध कार्यक्रम आयोजित कर रहा है। तिब्बती समुदाय ने अपने धर्म गुरु का जन्मदिन सादगी पूर्ण मनाने का निर्णय लिया है। मैनपाट के कैंप नंबर 3 में नव निर्मित मंदिर में लामा रिंबोचे के सानिध्य में तिब्बती समुदाय फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए धार्मिक में शामिल होंगे। इस बार कोई सांस्कृतिक कार्यक्रम व भीड़ भाड़ जुटाने का आयोजन नहीं है। तिब्बती समुदाय के मुताबिक धर्मगुरु ने इस बार घर में ही सभी को रहने और नियमो का पालन करने संदेश दिया है। तिब्बती समुदाय ने अपने धर्म गुरु के जन्मदिन पर मैनपाट के सभी 7 कैंपों में एक दिन पूर्व पौधों का वितरण किया है। सावन का पहला दिन होने के साथ मैनपाट में आज साप्ताहिक बाजार का दिन है, इसलिए लगभग एक लाख पौधे बांटने का लक्ष्य भी तिब्बती समुदाय ने रखा है।

दहेज के लिए विवाहिता को प्रताड़ित, पति, सास और ससुर गिरफ्तार

जांजगीर । दहेज के लिए विवाहिता को प्रताड़ित करने के मामले में पुलिस ने पति, सास और ससुर को गिरफ्तार किया है। आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया जहां से तीनों को जेल भेज दिया गया। पुलिस के अनुसार मीनाक्षी उर्फ प्रिति तिवारी ने एसपी पारुल माथुर से शिकायत की थी कि दहेज के लिए उसके ससुराल वाले प्रताड़ित करते हैं। आवेदन में विवाहिता ने बताया कि एक वर्ष पहले 11 जुलाई 2019 को ओंकार चौबे के साथ विवाह सम्पन्न हुआ था। शादी के बाद पति ओंकार चौबे, ससुर दिलीप चौबे, सास शारदा चौबे ग्राम पेण्डरूवा थाना चंद्रपुर जिला जांजगीर चांपा द्वारा दहेज में कम समान लाने की बात कहकर गाली गलौच करने एंव प्रताडित करते हैं। मामले में थाना चंद्रपुर में धारा 498ए, 34 भादवि कायम कर विवेचना में लिया गया। 05 जुलाई को आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेजा गया है।

सावन का पहला सोमवार, शिव मंदिरों में लगा भक्तों का तांता

रायपुर । सावन माह के पहले दिन सोमवार का संयोग होने से श्रद्धालु रायपुर के ऐतिहासिक हाटकेश्वर महादेव मंदिर में दर्शन करने पहुंचे। कोरोना महामारी के चलते विशेष प्रबंध किया गया। बिना जांच के किसी को भी प्रवेश नही दिया गया। जो लोग मास्क नहीं लगाए थे, उन्हें जाने नहीं दिया, इस पर तुरंत ही रुमाल से भक्तों ने मुँह ढंका। बुखार की जांच करके सैनिटाइजर से हाथ धुलवाए गए। मंदिर गर्भगृह से 10 फीट दूर से ही भक्तों को दर्शन करने दिया गया। गर्भगृह तक नहीं जाने दिया गया। भक्तों ने मंदिर के बाहर पेड़ के नीचे रखे शिवलिंग पर ही जलाभिषेक किया। वहां भीड़ ज्यादा होने पर उस ओर जाने के मार्ग को बंद कर दिया गया।

बिलासपुर स्मार्ट सिटी के प्लान में होगा फेरबदल

बिलासपुर। स्मार्ट सिटी की जिला स्तरीय कमेटी में मुख्यमंत्री ने महापौर को शामिल करते हुए उन्हें जनहित के मुद्दे प्रोजेक्ट में शामिल कराने के निर्देश दिए हैं। इस निर्देश के बाद अब स्मार्ट सिटी के प्लान में फेरबदल करने की तैयारी है। महापौर ने इसके लिए अपनी कार्ययोजना तैयार कर ली है। जनप्रतिनिधियों को इस कमेटी में शामिल नहीं करने से सभी प्लान केवल अधिकारियों के अनुसार ही तैयार किया गया है।

कोरबा में एसईसीएल की खदानों के समक्ष प्रदर्शन करेंगे भू-विस्थापित

कोरबा । कोल इंडिया के गाइड लाइन अनुसार एसईसीएल की सराईपाली खुली खदान परियोजना से स्थानीय भू-विस्थापितो को कोयला लदान एवं परिवहन कार्य में कार्य आबंटित किया जाना है। ई टेंडर जारी कर भू-विस्थापितों को दिए गए अधिकार से वंचित किए जाने के खिलाफ ऊर्जाधानी भू-विस्थापित किसान कल्याण समिति व समर्थित संगठन चरणबद्ध आंदोलन कर रहे हैं। भूविस्थापित अब इसका विस्तार करते हुए एसईसीएल के सभी क्षेत्रीय मुख्यालय में एक साथ 25 जुलाई को प्रदर्शन कर खदान बंद करने का नोटिस देंगे।

0/Post a Comment/Comments

Previous Post Next Post

RVKD NEWS

Ads1

Facebook

Ads2