जांजगीर जिले में फिर बढ़ा संक्रमण, दो दिन में 23 पॉजिटिव मिले

रायपुर Chhattisgarh Live Update । छत्तीसगढ़ के जांजगीर जिले में लगातार कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है। यहां पिछले दो दिनों में 23 नए कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं। इसके अलावा रायगढ़ जिले में भी 5 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले है। जिसमें खरसिया ब्लाक के एक ही परिवार के 3 लोग पति पत्नी व एक नाबालिग बालक कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। इस परिवार का मुखिया एसईसीएल कर्मचारी है जो डोमनारा एसईसीएल कालोनी निवासरत है। वहीं लॉकडाउन समाप्त होने और अनलॉक शुरू होने के साथ ही छत्तीसगढ़ में औद्योगिक गतिविधियों ने फिर जोर पकड़ लिया है। औद्योगिक उत्पादन में तेजी के साथ ही बड़े पैमाने पर रोजगार के अवसर भी सृृजित हो रहे हैं। अब तक राज्य की 80 प्रतिशत औद्योगिक इकाइयां सक्रिय हो चुकी हैं। छत्तीसगढ़ की अन्य ताजा अपडेट इस प्रकार है -

मुनगा के बाद अब सब्जी व फलदार प्रजाति के बीज बांटेगा वन विभाग

बिलासपुर। मुनगा महाअभियान के बाद अब सब्जी व फलदार पौधों के बीज वन विभाग बांटेगा। इसके लिए सभी वनमंडल को लक्ष्य दिया गया है। पैकेट बनाकर बीज वितरण किया जाएगा। इसके साथ ही सीट बॉल से भी जंगल में हरियाली लाने की योजना है। यह नया तकनीक है। इसका प्रयोग पिछले साल किया गया था। इस बार तैयारी पूरी कर ली गई है। मिट्टी, गोबर खाद और वर्मी कंपोस्ट मिश्रण कर गोले के आकर का सीट बाल तैयार किया जा रहा है। इसमें अलग-अलग पौधों की प्रजातियों का बीज डाला जाएगा। इसके बाद जंगल में रखते जाएंगे। बॉल के अंदर रखे बीज अंकुरित हो जाएंगे। इसके बाद पौधे और फिर आगामी दिनों में विशाल पेड़ का रूप धारण कर लेंगे।

अंबिकापुर : शराब के नशे में पति ने की थी पत्नी की हत्या, अपराध दर्ज

अंबिकापुर। बलरामपुर जिले के चलगली थाना अंतर्गत ग्राम भगवानपुर निवासी सुखमनिया की सिर में आई चोट से मौत के मामले में पुलिस ने पति के विरुद्ध हत्या का मामला दर्ज किया है। दोनों शराब पीने के आदी थे। घटना दिवस सूप, टोकरी बेच लौटते वक्त अत्यधिक शराब का सेवन दोनों ने किया। रास्ते में महिला के बैठने से विवाद की स्थिति बनी और पति के धक्का देने से कटे बांस के ठूंठ में गिरने से सिर में आई गंभीर चोट के कारण मौके पर ही महिला दम तोड़ दी।

छत्तीसगढ़ में चार महीने में 258 नई इकाइयों में 550 करोड़ का निवेश

रायपुर । लॉकडाउन समाप्त होने और अनलॉक शुरू होने के साथ ही छत्तीसगढ़ में औद्योगिक गतिविधियों ने फिर जोर पकड़ लिया है। औद्योगिक उत्पादन में तेजी के साथ ही बड़े पैमाने पर रोजगार के अवसर भी सृृजित हो रहे हैं। अब तक राज्य की 80 प्रतिशत औद्योगिक इकाइयां सक्रिय हो चुकी हैं। कोरोना के मापदंडों का पालन करते हुए डेढ़ लाख से ज्यादा लोगों को रोजगार उपलब्ध कराए जा रहे हैं। मार्च से जून के बीच, जब सभी कोरोना से कराह रहे थे, तब राज्य में 258 नई इकाइयों में 550 करोड़ रुपये का पूंजी निवेश हुआ। कोरोना संकट शुरू होने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर लॉकडाउन के दौरान भी औद्योगिक गतिविधियों को संचालित करने की रणनीति तैयार कर ली गई थी। इस दौरान सभी जरूरी सावधानियों के साथ प्रदेश के उद्योगों में उत्पादन होता रहा है। अब लॉकडाउन समाप्त होने और अनलॉक शुरू होने के बाद उद्योगों को और ज्यादा रियायतें मिल गई हैं, जिससे उत्पादन में उत्तरोतर वृृद्घि हो रही है।

रायगढ़ : खरसिया में एसईसीएल परिवार के 3 सदस्य सारंगढ से 2 लोग कोरोना संक्रमित

रायगढ़। मंगलवार रात्रि 5 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले है। जिसमें खरसिया ब्लाक के एक ही परिवार के 3 लोग पति पत्नी व एक नाबालिग बालक कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। इस परिवार का मुखिया एसईसीएल कर्मचारी है जो डोमनारा एसईसीएल कालोनी निवासरत है। इसके अलावा एक प्रवासी मजदूर को सारंगढ के क्वारेटाइन सेंटर में रह रहा था यह झारखंड से आया था। वही बरमकेला में मिला कोरोना मरीज बैंगलुरु से आया था इस तरह कुल 5 नए मरीज कोविड 19 से संक्रमित पाए गए है।

कोरबा : कोरबी सर्किल के जंगलों में विचरण कर रहे 44 हाथी, ग्रामीणों में दहशत

कोरबा । जिले के कटघोरा वन मंडल के केंदई रेंज के कोरबी सर्किल में हाथी फिर से प्रवेश कर चुके हैं। कक्ष क्रमांक पी- 345 कंपार्टमेंट के जंगल में डेरा जमाए हुए 25 व 19 हाथियों का अलग-अलग दल विचरण कर रहा है। कुल 44 हाथी 3 दिन से चोटिया वन कोल माइंस के डंप के आसपास अपना डेरा जमाये हुए हैं। हाथियों ने नेशनल हाइवे क्रॉस किया तो राहगीरों की सांसें हाथियों को देख अटकी रहीं। इसके बाद रात में हाथी प्रभावित क्षेत्र ग्राम लालपुर, रोदे, पोड़ीखुर्द,फुलसर,घुंचापुर,बनखेता,परला,कोईलारगडरा सहित आदि क्षेत्रों में हाथी मित्र दल के साथ कोरबी सर्किल के परिक्षेत्र सहायक महेंद्र कुमार साहू ने गश्त करते हुए ग्रामीणों को हाथियों से सतर्क रहने की समझाइश दी।

समझाइश के बावजूद करा दिया बाल विवाह

अंबिकापुर । सूरजपुर जिले में 16 साल की किशोरी का परिजनों ने विवाह करा दिया।महिला बाल विकास विभाग के अधिकारी,कर्मचारियों की समझाइश और लिखित में आश्वासन देने के बावजूद परिजन नहीं माने।किशोरी को दूल्हे के घर ले जाकर विवाह की रस्म पूरी करा दी गई।बाल विवाह की सूचना जांच में सही पाए जाने पर लिखित शिकायत के आधार पर ओड़गी पुलिस ने कन्या व वर पक्ष के छह रिश्तेदारों के खिलाफ नामजद सहित अन्य क खिलाफ बाल विवाह प्रतिषेध अधिनियम के तहत आपराधिक प्रकरण दर्ज किया है।

जांजगीर जिले में फिर बढ़ा संक्रमण, दो दिन में 23 पॉजिटिव मिले

जांजगीर। जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या फिर बढ़ रही है। पिछले दो दिनों में 23 संक्रमित मरीज मिल चुके हैं। हालांकि प्रदेश में संक्रमितों की संख्या के मामले में अब जिला 4 थे स्थान पर है। जबकि एक्टिव मरीजों की संख्या में जिला तीसरे स्थान पर है। करीब सप्ताह भर से पॉजिटिव मरीज मिलने की संख्या में कमी आई थी। एक्टिव मरीजों की संख्या घटकर 17 तक पहुंच गई थी। जबकि अब फिर से 43 हो गई है।

शादी का झांसा देकर युवती से दुष्कर्म

अम्बिकापुर। कोरिया जिले की एक युवती ने शादी का झांसा देकर अनाचार करने की रिपोर्ट महिला थाना अम्बिकापुर में दर्ज कराई है। 20 वर्षीय युवती ने पुलिस को बताया कि वर्ष 2018 में उसका परिचय फेसबुक के माध्यम से अम्बिकापुर निवासी बीरेंद्र सारथी से हुआ था। दोनों में बातचीत होना शुरू हुआ और वह बीरेंद्र के कहने पर अपने बड़े पिता के घर अम्बिकापुर आकर रहने लगी। 11 जून 2019 को आरोपित शादी का झांसा देकर उसे अपने घर नवागढ ले गया। वहां करीब एक साल तक साथ रख कई बार इच्छा के विरूद्ध शारीरिक सम्बंध बनाया। जब वह शादी करने के लिए कहती तो कुछ न कुछ बहाना करके मना कर देता था। रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपित के विरुद्ध अपराध दर्ज कर लिया है।

0/Post a Comment/Comments

Previous Post Next Post

RVKD NEWS

Ads1

Facebook

Ads2