फैल रहा कोरोना:22 कैदी, आठ प्रहरी मिले पॉजिटिव, सेंट्रल जेल सील

बैंक और हाईकोर्ट के कर्मचारी सहित शहर के 19 मोहल्लों में मिले 46 संक्रमित

जिले में सोमवार को सेंट्रल जेल के 22 कैदियों, 8 जेल प्रहरियों, हाईकोर्ट कर्मचारी, सिम्स की डॉक्टर और जना बैंक के कर्मचारी सहित 76 नए मरीज मिले हैं। नए मरीजों को जोड़कर अब कुल संक्रमितों की संख्या 617 पहुंच गई है। एक माह के मासूम से लेकर 85 वर्ष तक के बुजुर्ग कोरोना की चपेट में आए हैं। अब तक 50 से ज्यादा मिले तो सोमवार को सेंट्रल जेल को सील कर दिया गया। इधर शहर में सबसे ज्यादा 46 मरीज मिले हैं। इनमें कपड़ा दुकान संचालक भी शामिल है। वहीं मस्तूरी में 21, चकरभाठा में तीन और बिल्हा में 6 मरीज मिले हैं। इधर जिले के 20 मरीजों के डिस्चार्ज होते ही ठीक होने वालों की संख्या 436 जा पहुंची। इधर देर रात यानी 11 बजे जारी बुलेटिन में बिलासपुर जिले में 6 मरीजों की पुष्टि की गई है। एक प्रहरी, तिलकनगर और मंगला के अलावा तीन मरीज बिल्हा में मिले हैं।

कोरोना मरीज भागा, जुर्म दर्ज
रविवार को मस्तूरी के रिसदा में एक व्यक्ति की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। सोमवार को उसे अस्प्ताल में भर्ती करने के लिए फोन किया तो नहीं लगा। बाद में उसकी तलाश भी की गई लेकिन उसका कहीं पता नहीं चला। पुलिस न व्यक्ति के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है।

बैंककर्मी भी पॉजिटिव : व्यापार विहार स्थित जना बैंक के 28 वर्षीय कर्मचारी की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है। अब संपर्क में रहे अन्य संदेहियों के सैंपल लिए जाएंगे।

तोरवा मुक्तिधाम में संक्रमित महिला का हुआ दाह संस्कार
मस्तूरी निवासी 35 वर्षीय महिला जिसकी मौत शनिवार को मेकाहारा में हुई थी। रविवार को रिपोर्ट पॉजिटीव आने के बाद शहर के तोरवा मुक्तिधाम में सोमवार को अंतिम संस्कार किया गया। नगर निगम अफसर ने बताया कि बताया कि यह पहली बार हुआ है कि किसी संक्रमित को रायपुर में मौत होने के बाद शव परिजन को गृहग्राम लाने दिया गया है। नगर निगम ने शव पहंुचने से पहले ही मुक्तिधाम की साफ-सफाई करा दी थी परिवार के 3 लोगो को पीपीई किट पहनाया गया जिसके बाद उन्होंने महिला को आग देकर उसका अंतिम संस्कार किया।

22 तारीख को लिया था सैंपल
जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहे जिन 22 कैदियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है वे पिछले दिनों पॉजिटिव आए कैदी के संपर्क में थे। 21 वर्ष से लेकर 85 वर्ष तक के कैदी कोरोना की चपेट में आए हैं। संदेह के आधार पर 22 जुलाई को सभी का सैंपल लिया गया था। संक्रमित होते ही अब संपर्क में रहे अन्य कैदियों और अन्य लोगों की

ड्यूटी के दौरान डॉक्टर संक्रमित
इधर सिम्स में 35 वर्षीय गायनेकोलॉजिस्ट महिला डॉक्टर की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। वे सिम्स परिसर में ही रहती हैं। ड्यूटी के दौरान किसी पॉजिटिव के संपर्क में आने से संक्रमित हुई हैं। इससे पहले सिम्स के तीन डॉक्टर, नर्स, वार्ड ब्वॉय सहित 8 से ज्यादा लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। महिला डॉक्टर के पॉजिटिव होते ही संपर्क में अन्य स्टाफ के सैंपल लिए जाएंगे।

हाईकोर्ट परिसर में एक कर्मचारी सहित तीन संक्रमित : हाईकोर्ट परिसर से एक कर्मचारी सहित तीन मरीज मिले हैं। तीन में दो महिला हैं जो हाईकोर्ट कर्मचारियों की पत्नी हैं। तीनों मरीज पिछले पॉजिटिव के संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं, इनकी उम्र 40 से 52 के बीच में है।

0/Post a Comment/Comments

Previous Post Next Post

RVKD NEWS

Ads1

Facebook

Ads2