लॉकडाउन में मारे दस हार्डकोर नक्सली,20 आईईडी,20 हथियार बरामद-सुंदरराज

जगदलपुर।बस्तर संभाग के नक्सल मोर्चे पर संक्रमण काल के लाक डाउन के 3 महीनों में पुलिस और सुरक्षा बलों को नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे ऑपरेशन में बड़ी सफलता मिली है।पुलिस से मिली जानकारी अनुसार लॉकडाउन के इन 3 माह में बस्तर संभाग में अब तक पुलिस व नक्सलियों के बीच 17 मुठभेड़ हुई।जिसमें 10 हार्डकोर नक्सलियों को मार गिराया गया और 89 नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया। इस दौरान 26 नक्सलियों ने सरेंडर भी किया है।पुलिस ने नक्सलियों के शहरी नेटवर्क के 21 नक्सली मददगार गिरफ्तार किए। नक्सलियों द्वारा लगाए गए 20 आईईडी ब्लास्ट बरामद किए गए। 5 आईईडी ब्लास्ट हुआ।
नक्सलियों के बीच हथियार बरामद हुए।इसके अलावा तीन महीनों में नक्सलियों द्वारा की गई अलग-अलग वारदातों में 6 ग्रामीण मारे गए।2 जवानों की शहादत के साथ 5 जवान घायल हुए। बस्तर आईजी सुंदर राज ने बताया कि कोरोना संक्रमण काल के दौरान पिछले 23 मार्च से लेकर 23 जून तक बस्तर पुलिस द्वारा नक्सलियों के खिलाफ चलाए गए ऑपरेशन में बड़ी संख्या में नक्सलियों की गिरफ्तारी के साथ हार्डकोर नक्सलियों को पुलिस ने मार गिराया।
कोरोना को देखते हुए पुलिस के जवान सावधानी के साथ नक्सलियों के खिलाफ लगातार ऑपरेशन जारी रखें हुए है।वहीं लॉकडाउन के दौरान कई नक्सली सरकार की पुनर्वास नीति से प्रभावित होकर मुख्य धारा में भी लौटे है।

0/Post a Comment/Comments

Previous Post Next Post

RVKD NEWS

Ads1

Facebook

Ads2