छत्तीसगढ़ : अनलॉक-2 का 24वां दिन:रायपुर में प्राइवेट बैंक की डिप्टी मैनेजर ने मनाया जन्मदिन, 9 गिरफ्तार; अंबिकापुर में नियम तोड़ने पर 21 पर एफआईआर

तस्वीर छत्तीसगढ़ में रायपुर के काली बाड़ी स्थित टीवी नियंत्रण कक्ष की है। यहां पर कोरोना संदिग्धों की जांच की जा रही है। यहां आने वाले ज्यादातर लोग ऐसे हैं जो किसी ना किसी तरह से खोलना संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए यहां से हर रोज 20 से 30 पॉजिटिव रिपोर्ट भी आ रही हैं।
  • रायपुर में मरीजों की बढ़ी संख्या तो देर रात सड़क पर उतरी पुलिस, कोरबा में सड़कों पर सन्नाटा
  • बालोद व राजनांदगांव में आज से लॉकडाउन, जांजगीर-चांपा में कल और कोंडागांव में 25 से सब बंद

छत्तीसगढ़ के 12 जिलों में अब लॉकडाउन हो गया है। बालोद और राजनांदगांव में भी शुक्रवार से सब बंद कर दिया गया। जांजगीर में कल से और कोंडागांव में 25 जुलाई से लॉकडाउन होगा। इन सबके बीच कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। बावजूद इसके लोग नहीं माने रहे। रायपुर में पुलिस ने बर्थडे पार्टी मनाते एक प्राइवेट बैंक की डिप्टी मैनेजर सहित 9 लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं अंबिकापुर में नियमों को तोड़ने पर 21 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। 

उरला क्षेत्र में शुक्रवार को 10 बजे के बाद भी ज्यादातर दुकानें खुली हैं। फैंसी स्टोर, जूता-चप्पल, कपड़े और अन्य दुकानदारों ने बाहर ही सड़क पर दुकानें लगा ली हैं।

रायपुर : सुबह 10 बजे तक सब बंद, फिर भी खुली हैं दुकानें
एक ओर रायपुर शहर में जहां लोग कंटेनमेंट जोन और लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे हैं, वहीं कुछ व्यापारी भी काम में जुटे हैं। उरला क्षेत्र में शुक्रवार को 10 बजे के बाद भी ज्यादातर दुकानें खुली हैं। फैंसी स्टोर, जूता-चप्पल, कपड़े और अन्य दुकानदारों ने बाहर ही सड़क पर दुकानें लगा ली हैं। वहीं मंगलबाजार और भाठागांव में उल्लंघन करने वालों पर पुलिस ने मामला दर्ज किया है। 

सीएसपी का ड्राइवर दिन भर साथ रहा, अब रिपोर्ट आई पॉजिटिव
सीएसपी कोतवाली का ड्राइवर भी कोरोना पॉजिटिव मिला है। वह गुरुवार को सीएसपी के साथ ड्यूटी में था। बताया जा रहा है कि चालक पुलिस लाइन में रहता है। वह किसी कारण से चार दिन के लिए छुट्टी पर घर गया था। इसके बाद गुरुवार को ही लौटा, फिर दिनभर सीएसपी के साथ ही था। अब उसके प्राइमरी कॉन्टेक्ट में आए सभी लोगों का टेस्ट होगा। 

रायपुर में पुलिस ने बर्थडे पार्टी मनाते एक प्राइवेट बैंक की डिप्टी मैनेजर सहित 9 लोगों को गिरफ्तार किया है।

रातभर लॉकअप में रहे, अब कोर्ट में किया जाएगा पेश
शहर के खम्हारडीह क्षेत्र के स्टील सिटी में रहने वाली एक युवती प्राइवेट बैंक में डिप्टी मैनेजर है। उसका गुरुवार को बर्थडे था। जिसे मनाने के लिए उसने अपने दोस्तों को बुला लिया। इस दौरान कॉलोनी के किसी व्यक्ति ने पुलिस को सूचना दे दी। पुलिस ने 4 युवतियों सहित 9 लोगों को गिरफ्तार किया है। सभी रातभर लॉकअप में रहे। अब शुक्रवार को उन्हें एसडीएम कोर्ट में पेश किया जाएगा। 

अंबिकापुर : वकील, व्यापारी, पार्षद पति सहित 21 पर एफआईआर
कलेक्टर संजीव झा ने लॉकडाउन के नियम तोड़ने पर व्यापारी, वकील और पार्षद पति समेत 21 लोगों पर एफआईआर दर्ज  करवाई है। कलेक्टर गुरुवार रात टीम के साथ शहर के विभिन्न इलाकों में दौरे पर निकले थे। लॉकडाउन के दौरान सड़कें वीरान और सुनसान रहीं। वहीं, निगरानी दल ने नियमों के उल्लंघन पर अलग-अलग मामलों में 42 हजार रुपए की जुर्माना वसूला। 

कोरबा में व्यापारियों के साथ साथ आमजन भी लॉकडाउन का पालन कर रहे हैं। पुलिस चौक-चौराहों समेत फिक्स पाइंट पर तैनात है और पेट्रोलिंग जारी है।

कोरबा : शहर में लॉकडाउन है, लेकिन सुबह 6 बजे से 10 बजे तक बाजार व जरूरी चीजों की दुकानों को छूट दी गई है। इसके बाद व्यापारियों ने खुद ही निर्धारित समय पर दुकानें बंद कर दी। सड़क पर भी जरूरी कार्य से ही लोग निकल रहे हैं। पुलिस चौक-चौराहों समेत फिक्स पाइंट पर तैनात है और पेट्रोलिंग जारी है। 

अब तक यहां भी हो चुका लॉकडाउन

  • दुर्ग : निगम क्षेत्र के हनोदा, धनोरा, चिखली, कोलिहापूरी, अंजोरा, खपरी व महमरा भिलाई की खेदामरा, रिसाली की डूमरडीह व उमरपोटी, चरोदा की आंधी, पालिका क्षेत्र जामुल की ढ़ौर, पाटन की अमलेश्वर व सांकरा, कुम्हारी की पंचदेवरी व अकोला, अहिवारा, उतई और धमधा नगर पालिका में लॉकडाउन प्रभावी रहेगा।  
  • राजनांदगांव : जिले में 29 जुलाई की रात 12 बजे तक लॉकडाउन रहेगा। आवश्यक वस्तुओं की दुकानें सुबह 6 से 10 बजे तक ही खुली रहेंगी। हालांकि लॉकडाउन में ग्रामीण क्षेत्रों को छूट दी गई है, लेकिन सीमाएं सील रहेंगी। 
  • बालोद : जिले के 8 शहरी क्षेत्र बालोद, दल्लीराजहरा, गुंडरदेही, गुरूर, डौंडी, डौंडीलोहारा, अर्जुंदा, चिखलाकसा में शुक्रवार से लॉकडाउन कर दिया गया है। इस दौरान इन क्षेत्रों के 80 हजार से ज्यादा लोग घरों में लॉक रहेंगे। इससे पहले गुरुवार देर शाम पुलिस ने फ्लैग मार्च किया। लोगों की सुविधा के लिए मोबाइल, किराना, फल दुकानें सुबह 7 से दोपहर 2 बजे तक खुली रहेगी। 
  • बिलासपुर : नगर निगम क्षेत्र सहित बिल्हा और बोदरी नगर पंचायत में लॉकडाउन है। प्रशासन की ओर से सब्जी, दूध और किराना दुकानों को खोलने के लिए दोपहर 12 बजे तक की छूट दी गई है।
  • बेमेतरा : शहर में सामान्य दिनों की तरह लोगों की आवाजाही होती रही। पान-ठेले तक खुले रहे। शहर में 2 अगस्त तक लॉकडाउन है। इस दौरान सिर्फ किराना दुकान, पेट्रोल पंप, मेडिकल स्टोर व दूध डेयरी सुबह 8 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक खुलने के आदेश हैं। 
  • मुंगेली : यहां भी 28 जुलाई रात 12 बजे तक लॉकडाउन रहेगा। मुंगेली, लोरमी, पथरिया तीनों विकासखंड में लॉकडाउन प्रभावी होगा। इसको लेकर कलेक्टर पीएस एल्मा ने आदेश जारी किया है। 
  • दंतेवाड़ा : नगर पालिका क्षेत्र बचेली, किरंदुल, दंतेवाड़ा, गीदम, बारसूर में 29 जुलाई रात 12 बजे तक लॉकडाउन रहेगा। दुकानें, व्यवसायिक प्रतिष्ठान, गोदाम, साप्ताहिक हाट-बाजार बंद रहेंगे। हालांकि फल, सब्जी, दूध, ब्रेड, मटन, मछली की दुकानें सुबह 9 बजे से 2 बजे खुलेंगी। 

    ये तस्वीर बिलासपुर की है। लॉकडाउन के बाद से पुलिस की सख्ती जारी है। इस दौरान बिना कारण के सड़क पर घूम रहे युवकों को पुलिस ने मुर्गा बनाकर सजा दी। 

अब यहां भी होगा लॉकडाउन

  • जांजगीर-चांपा : जिले के 15 नगरीय क्षेत्रों में 24 जुलाई से लॉकडाउन लगाने की घोषणा की गई है। ये लॉकडाउन 7 दिनों तक 30 जुलाई तक लागू रहेगा। जिला कलेक्टर ने इसके आदेश जारी कर दिए हैं।
  • कोंडागांव : यहां पर  शहरी क्षेत्र में 25 से  31 जुलाई तक लॉकडाउन रहेगा। इस दौरान आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी दुकानें बंद रहेंगी। कलेक्टर पुष्पेंद्र कुमार मीणा ने इसकी पुष्टि की है। 

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमित छह हजार
छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामले लगातार बढ़ने लगे हैं। प्रदेश में अभी तक संक्रमित मरीजों की संख्या 6370 पहुंच गई है। इनमें 34 मरीजों की मौत हो चुकी है। जबकि एक्टिव केस 1949 हो गए हैं। हालांकि 4387 मरीजों के स्वस्थ होने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्‌टी दे दी गई है। वहीं रायपुर में अब तक 1607 संक्रमित मिल चुके हैं। इनमें 14 की मौत हो गई, जबकि एक्टिव केस 878 हैं। 

0/Post a Comment/Comments

Previous Post Next Post

RVKD NEWS

Ads1

Facebook

Ads2