छत्तीसगढ़:शिक्षाकर्मियों के संविलियन का आदेश जारी, 16 हजार से ज्यादा ऐसे जिन्होंने 2 साल की सर्विस पूरी की उन्हें मिलेगा फायदा

तस्वीर बस्तर के शिक्षाकर्मियों की है। पिछले दिनों वॉल राइटिंग के अभियान के जरिए सरकार का ध्यान अपने संविलियन की ओर दिलाने का अभियान भी चलाया था। अब सभी की मांग पूरी होती दिख रही है।
  • 1 जुलाई तक जिन शिक्षाकर्मियों ने 8 साल की सेवा पूरी की उनका भी संविलियन
  • स्कूल शिक्षा विभाग के अवर सचिव जनक कुमार से जारी किए आदेश

प्रदेश के 16 हजार 278 शिक्षाकर्मियों का स्कूल शिक्षा विभाग में संविलियन  कर लिया गया है। इसे लेकर शुक्रवार को स्कूल शिक्षा विभाग के अवर सचिव जनक कुमार ने आदेश जारी कर दिए। आदेश के मुताबिक संविलियन 1 नवंबर 2020 से शिक्षा विभाग में किया जा रहा है। दो साल की सेवा पूरी कर चुके शिक्षाकर्मियों को इसका फायदा मिलेगा। 

आदेश के मुताबिक 1 जुलाई तक 8 साल की सेवा पूरी कर चुके शिक्षाकर्मियों का भी संविलियन कर लिया जाएगा। इसमें इसी महीने 12 जुलाई को जारी आदेश में संशोधन भी किया है। दरअसल कांग्रेस ने चुनाव के दौरान ये वादा किया था कि दो साल की सेवा के बाद सभी शिक्षाकर्मियों का संविलियन कर लिया जाएगा। पूर्व की भाजपा सरकार ने 8 साल की सेवा पूरी कर चुके शिक्षाकर्मियों का संविलियन किया था। इसे लेकर कई सालों तक शिक्षाकर्मी आंदोलन करते रहे। 


0/Post a Comment/Comments

Previous Post Next Post

RVKD NEWS

Ads1

Facebook

Ads2