कांग्रेस MLA कोरोना पॉजिटिव, विधानसभा 5 दिनों के लिए सील

Coronavirus Chhattisgarh News : छत्तीसगढ़ विधानसभा सचिवालय को 24 से 28 जून तक बंद रखने का आदेश दिया गया है।

Coronavirus Chhattisgarh News : रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा को 5 दिनों के लिए पूरी तरह सील कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार सोमवार को एक कांग्रेसी विधायक के विधानसभा में एक बैठक के दौरान कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद यह निर्णय लिया गया है। अधिकारियों के अनुसार कोरोना वायरस की मौजूदा परिस्थितियों में छत्तीसगढ़ विधानसभा सचिवालय को 24 से 28 जून तक बंद रखने का आदेश छत्तीसगढ़ विधानसभा के अवर सचिव ने जारी किए हैं।

राजधानी में सोमवार को अभनपुर के तीन नाई, गोलबाजार का व्यापारी, एम्स में भर्ती मरीज समेत 11 नए संक्रमित मिलने के बाद अब मरीजों की संख्या 224 हो गई है। इसमें से 108 लोग डिस्चार्ज हो गए हैें, जबकि 108 मरीजों का अभी इलाज किया जा रहा है। इधर जिले के कंटेनमेंट जोन में अब तक 56, 094 घरों का सर्वे किया गया है।

जिला स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार पेंशन बाड़ा से दो, अभनपुर से तीन, मौदहा पारा, प्रियदर्शनी नगर, राजेंद्र नगर, अवंति विहार कचना, खरोरा, रूपरेला मार्ग से एक-एक मरीज मिले हैं। इसमें से नौ पुरुष जबकि दो महिला मरीज शामिल हैं।

इसमें से तीन नाई अभनपुर से, संक्रिमितों के संपर्क में आए दो व्यक्ति, गोल बाजार का व्यापारी, विदेश से लौटा यात्री, एम्स में भर्ती मरीज, प्रवासी मजदूर शामिल हैं। जबकि दो अन्य लोगों की जानकारी जुटाई जा रही है। स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि संदेहियों की जानकारी जुटाने के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम घर-घर जाकर सर्वे कर रही है।

टीम द्वारा घर-घर जाकर सर्दी, खांसी और कोरोना वायरस के लक्षणों वाले संदिग्धों को खोज रहा है। सर्वे का जिम्मा आंगनबाड़ी कर्मी, एएनएम, ग्रामीण स्वास्थ्य संयोजकों व अन्य कर्मियों को सौंपा गया है। हर टीम में पांच-पांच सदस्य हैं। यह कंटेमेंट जोन के सभी वार्डों में घूमकर एक-एक व्यक्ति के बारे में जानकारी ले रहे हैं।

प्रशासन को आशंका है कि विदेश और गैर प्रांतों से आए लोग होम क्वारंटाइन का पालन कर रहे हैं या नहीं इसकी जांच भी की जा रही है। स्वास्थ्य विभाग की टीम हर घर का दरवाजा खटखटा रही है और परिवार के बारे में जानकारी हासिल कर अभिलेख में दर्ज कर रही है। शहर के बाद यह सर्वे का काम ग्रामीण इलाकों में भी किया जा रहा है।

0/Post a Comment/Comments

Previous Post Next Post

RVKD NEWS

Ads1

Facebook

Ads2