छत्तीसगढ़ में Corona के 89 मामले आए सामने, अब संक्रमितों की संख्या 2540 के पार

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कांकेर जिले में नक्सल विरोधी अभियान में बीएसएफ के जवानों को तैनात किया गया है. अधिकारियों ने बताया कि राज्य के बीएसएफ के 33 कर्मचारियों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है.


रायपुर. छत्तीसगढ़ में और 89 लोगों में कोरोना वायरस (Corona virus) संक्रमण की पुष्टि हुई है. अब राज्य में इन वायरस से संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 2545 हो गई है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि आज कुल 89 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई. इनमें जशपुर जिले से 39, दुर्ग और रायपुर (Raipur) से 14-14, रायगढ़ और राजनांदगांव से पांच-पांच, बलौदाबाजार (Balodabazar) और बलरामपुर से चार-चार, कवर्धा से तीन तथा सरगुजा से एक व्यक्ति शामिल है. वहीं, मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है.

अधिकारियों ने बताया कि आज जिनमें कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है उनमें सीमा सुरक्षा बल के दो अधिकारी समेत सात लोग शामिल हैं. उन्होंने बताया कि बीएसएफ के दो सहायक उप निरीक्षक, दो प्रधान आरक्षक और तीन आरक्षकों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है. अधिकारियों ने बताया कि बीएसएफ के यह अधिकारी और जवान देश के अन्य राज्यों से छुट्टी के बाद फ्रंटियर मुख्यालय भिलाई पहुंचे थे. जहां उन्हें क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था.  इनमें कोरोना वायरस संक्रमण के बाद अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है.
छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में नक्सल विरोधी अभियान में बीएसएफ के जवानों को तैनात किया गया है. अधिकारियों ने बताया कि राज्य के बीएसएफ के 33 कर्मचारियों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि रायपुर स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती जांजगीर जिले के एक कोरोना संक्रमित मरीज की मृत्यु हो गई.  एम्स के अधिकारियों ने बताया कि चांपा निवासी 38 वर्षीय पुरुष को इस महीने की 20 तारीख को एम्स में भर्ती कराया गया था. मरीज को रपचर्ड लिवर एबसेस, सेप्टिक शॉक, किडनी इनवोलवमेंट विद एबडोमिनल पैन और डिरेंज्ड लिवर फंक्शन के साथ कोविड-19 पॉजीटिव भी था.

रोगी की स्थिति बिगड़ गई
अधिकारियों ने बताया कि चिकित्सकों के काफी प्रयासों के बाद भी रोगी की स्थिति बिगड़ गई और आज दोपहर एक बजे इसकी मृत्यु हो गई. उन्होंने बताया कि वर्तमान में कोविड-19 वार्ड में 120 रोगी उपचार प्राप्त कर रहे हैं. इनमें 20 गर्भवती महिलाएं और 38 बच्चे शामिल हैं. अधिकारियों ने बताया कि आज 156 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई
कुल 144828 संभावित व्यक्तियों की पहचान कर नमूनों की जांच की गई है
उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ में अब तक कोरोना वायरस के कुल 144828 संभावित व्यक्तियों की पहचान कर नमूनों की जांच की गई है. अभी तक 2545 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है. वहीं 1885 मरीजों को स्वस्थ्य होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई है. राज्य में 647 मरीजों का इलाज किया जा रहा है वहीं इस वायरस से संक्रमित 13 लोगों की मौत हुई है.

0/Post a Comment/Comments

Previous Post Next Post

RVKD NEWS

Ads1

Facebook

Ads2