देवरिया: दरवाजे पर शव रखकर लोगों ने किया प्रदर्शन, प्रधान को पीटा, जानिए क्या है वजह

उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले से हैरान करने वाला मामला सामने आ रहा है। यहां सलेमपुर कोतवाली थाना क्षेत्र के इटहुआ चंदौली गांव में रविवार को दरवाजे पर शव रखकर लोगों ने प्रदर्शन किया और ग्राम प्रधान की पिटाई कर दी। इस दौरान पूरा गांव पुलिस छावनी में तब्दील हो गया।

ये है मामला
जामुन तोड़ने से मना करने पर एक संप्रदाय के लोगों ने लाठी-डंडे और धारदार हथियार से पिटाई कर एक महिला समेत पांच लोगों को घायल करने और उपचार के दौरान एक की हुई मौत के मामले ने तूल पकड़ लिया है। रविवार को गांव में दरवाजे पर शव रखकर लोगों ने प्रदर्शन किया और ग्राम प्रधान की पिटाई कर दी।
 
जानकारी के मुताबिक, सलेमपुर कोतवाली थाना क्षेत्र के इटहुआ चंदौली गांव के झम्मन टोला में शनिवार की अपराह्न चार बजे गांव के कुछ लड़के जामुन के पेड़ पर ईंट और पत्थर मार रहे थे। जामुन के पेड़ के पास गांव के कन्हैया कुशवाहा की भैंस बांधी गई थी। ईंट-पत्थर से उन्हें भी चोट लग रही थी।

कन्हैया कुशवाहा ने जामुन तोड़ने से मना किया। इसको लेकर एक संप्रदाय के लोग लाठी-डंडा और धारदार हथियार लेकर टूट पड़े। इसमें जयप्रकाश कुशवाहा (50), मनीष, कन्हैया, ओमप्रकाश और सुशीला देवी घायल हो गईं। आनन-फानन में सभी को सीएचसी पहुंचाया गया। यहां डॉक्टर प्राथमिक उपचार के बाद जयप्रकाश कुशवाहा की हालत गंभीर देख जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिए।

उपचार के दौरान जयप्रकाश कुशवाहा की मौत हो गई। सूचना पर सलेमपुर कोतवाली, मईल , भलुअनी थाने की पुलिस के साथ ही एसडीएम, सीओ वरूण मिश्र पहुंचकर लोगों को मनाने के प्रयास में जुटे रहे।
 
डॉ. श्रीपति मिश्र ने बताया कि ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया जा रहा है। वहीं इस मामले में कुछ लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

0/Post a Comment/Comments

Previous Post Next Post

RVKD NEWS

Ads1

Facebook

Ads2