भारतीय पुलिस सेवा के 15 अधिकारियों का तबादला, अजय यादव बने रायपुर एसपी

Chhattisgarh News: रायपुर। पुलिस मुख्यालय से आज राज्य में भारतीय पुलिस सेवा के पंद्रह अधिकारियों का तबादला आदेश जारी किया गया है। नए आदेश के अनुसार रायपुर के एसएसपी और शेख आरिफ हुसैन को रायपुर एसएसपी के प्रभार से मुक्त किया गया है। उनके पास पूर्व से ही उप पुलिस महानिरीक्षक ईओडब्लू और एसीबी का अतिरिक्त प्रभार था। उनके स्थान पर दुर्ग के विरष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय यादव को रायपुर पुलिस का नया कप्तान बनाया गया है। इसी तबादला सूची में कोंडागांव के एसपी बालाजी राव सोमावार का नाम भी शामिल है। पिछले दिनों साेमावार उस वक्त चर्चा में आए थे, जब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष माेहन मरकाम ने उनपर रिश्वत मांगने का आरोप लगाया था। सोमावार की नई पदस्थापना जशपुर जिले में एसपी के रूप में की गई है। सुकमा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी को काेंडागांव जिले में पुलिसिंग की कमान सौंपी गई है।
जारी तबादला सूची के अनुसार सीटीजेडब्लू कॉलेज कांकेर के सेनानी बीएस ध्रुव को सहायक पुलिस महानिरीक्षक नक्सल ऑपरेशन पुलिस मुख्यालय रायपुर की जिम्मेदारी सौंपी गई है। ईओडब्लू रायपुर में पुलिस अधीक्षक के रूप में तैनात इंदिरा कल्याण एलेसेला को बलौदाबाजार-भाटापारा जिले का नया पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। बलौदाबाजार-भाटापारा जिले में तैनात पुलिस अधीक्षक प्रशांत कुमार ठाकुर को दुर्ग जिले में स्थानांतरित किया गया है।

सरगुजा के पुलिस अधीक्षक आशुतोष सिंह का तबादला छत्तीसगढ सशस्त्र बल की माना स्थित चौथी बटालियन में सेनानी के रूप में किया गया है। उनके स्थान पर बलरामपुर के पुलिस अधीक्षक टीआर कोशिमा सरगुजा के नए पुलिस अधीक्षक बनाए गए हैं। माना बटालियन में तैनात सेनानी रामकृष्ण साहू को बलरामपुर जिले का नया पुलिस कप्तान बनाया गया है।

जशपुर जिले के पुलिस अधीक्षक शंकर लाल बघेल सीटीजेडब्लू कॉलेज कांकेर में सेनानी बनाया गया है। कोरबा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक उद्​दयदी उदय किरण को दंतेवाडा में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के रूप में तैनात किया गया है। आजाद चौक रायपुर के सीएसपी सुनील शर्मा का तबादला अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के रूप में सुकमा जिले में किया गया है। रायपुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पंकज चंद्रा राज्य प्रतिनियुक्ति पर पुलिस अधीक्षक के रूप में ईओडब्लू व एसीबी में पुलिस अधीक्षक के रूप में पदस्थ किया गया है। उरला के नगर पुलिस अधीक्षक अभिषेक माहेश्वरी सहायक पुलिस महानिरीक्षक इंटेलिजेंस के साथ-साथ अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक क्राइम रायपुर के रूप में पदस्थ किया गया है।

0/Post a Comment/Comments

Previous Post Next Post

RVKD NEWS

Ads1

Facebook

Ads2