जांजगीर-चांपा : जांजगीर-चांपा जिले में अन्य राज्यों से वापस आए 2641 श्रमिको को किया गया क्वॉरेंटीन

  कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम की सकारात्मक कार्यवाही की जा रही है जिला पुलिस प्रशासन के अधिकारी कर्मचारी इस कार्य में 24 घंटे अपनी सेवाएं दे रहे हैं। विभिन्न माध्यमों से बाहर से आने वाले श्रमिकों यात्रियों की तत्काल का क्वारेंटीन की कार्यवाही की जा रही है। वहीं उनके स्वास्थ्य, भोजन, चिकित्सा, स्वच्छता का भी पर्याप्त ध्यान रखा जा रहा है।
    जांजगीर-चांपा जिले के कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण हेतु नियुक्त नोडल अधिकारी एवं जिला पंचायत सीईओ श्री तीर्थराज अग्रवाल ने बताया कि जांजगीर-चांपा जिले में वर्तमान में अन्य राज्य से आने वाले 2641 लोगों को विभिन्न विकासखंडों में क्वारेंटीन मे रखा गया है।  प्राप्त जानकारी के अनुसार अन्य राज्यों से जांजगीर-चांपा जिले में अब तक पैदल चलकर 344, विभिन्न वाहनों से 2014, इस प्रकार करीब 2385 श्रमिक, यात्री आ चुके हैं। जिला प्रशासन द्वारा बाहर से आने वाले श्रमिको  को तत्काल क्वॉरेंटीन किया जा रहा है। वही क्वॉरेंटीन अवधि पूरी होने पर स्वास्थ्य सामान्य पाए जाने पर उन्हें क्वॉरेंटीन से मुक्त भी किया जा रहा है।
 292 श्रमिको की हुई अन्य राज्यों में वापसी -  12 मई तक जांजगीर-चांपा जिले से देश के विभिन्न राज्यों के 292 श्रमिकों की उनके गृह राज्य में वापसी हुई है। इनमें बिहार के 11, झारखंड के 28, मध्य प्रदेश के 151,  उड़ीसा के 18,  उत्तर प्रदेश के 61 और पश्चिम बंगाल के 9 श्रमिक शामिल है।
 86 श्रमिक भेजे गए क्वॉरेंटाइन में  - श्रमिक  स्पेशल ट्रेन से आज बिलासपुर रेलवे स्टेशन में दूसरी श्रमिक स्पेशल ट्रेन से आए जांजगीर-चांपा जिले के 68 श्रमिकों को उनके निवास के विकासखंड के गांव में बनाए गए क्वॉरेंटीन सेंटर के लिए बसों द्वारा रवाना किया गया। कलेक्टर श्री जनक प्रसाद पाठक ने संबंधित खंड के प्रभारी अधिकारियों को निर्देशानुसार श्रमिकों को सुरक्षित रूप से क्वॉरेंटीन करनेे,ं उनके लिए भोजन, स्वास्थ्य जांच आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। दूसरी श्रमिक स्पेशल ट्रेन में जांजगीर-चांपा जिले के विकासखंड मालखरौदा के 14, नवागढ़ के 40, पामगढ़ के 17, अकलतरा के 07, बम्हनीडीह के 04 और जैजैपुर विकासखंड के 03 श्रमिकों की वापसी हुई है।

0/Post a Comment/Comments

Previous Post Next Post

RVKD NEWS

Ads1

Facebook

Ads2